×

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 में बने ऐसा कारनामा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी

Shakib Al Hasan: भले ही दूसरे टी-20 बांग्ला टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 July 2022 9:13 AM GMT
शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 में बने ऐसा कारनामा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी
X

Shakib Al Hasan: वेस्टइंडीज दौरे पर बांग्लादेश बुरे दौर से गुजर रही है। बांग्लादेश को पहले दोनों टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी टीम पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है। जहां पहला टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वहीं दूसरे मैच में मेजबान विंडीज टीम ने शानदार खेल के जरिए बड़ी जीत दर्ज की। भले ही दूसरे टी-20 बांग्ला टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बतौर खिलाड़ी 100 से ज्यादा विकेट और 2000 रन:

बता दें इस मैच में शाकिब हसन ने अंतिम गेंद तक संघर्ष करते हुए 68 रन की नाबाद पारी खेली थी। लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शाकिब ने अपनी इस पारी की बदौलत टी-20 करियर में 2000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया। महमूदुल्लाह रियाद के बाद शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दूसरे बांग्लादेशी क्रिकेटर है जिन्होंने टी-20 करियर में 2000 रन बनाए है। शाकिब ने अपने टी-20 करियर में अभी तक 98 मैचों में कुल 2005 रन बनाए है और इसके साथ 120 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

शाकिब हसन तीनों फॉर्मेट में दिखाते है दम:

पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट को कई मौकों पर जीत दिलाई है। वो बल्ले और गेंद के साथ फील्डिंग में भी कमाल दिखाते है। जब भी बांग्लादेश की टीम संकट में होती है तो शाकिब (Shakib Al Hasan) अपना पूरा दमखम लगा देते है। शाकिब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास के पहले ऐसे ऑलराउंडर बन गए हैं जिनके नाम 100 या उससे ज्यादा विकेट और 2000 रन दर्ज है। इस मौके पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके इस उपलब्धि पर उनको बधाई दी है।

तीसरे मैच में शाकिब से टीम को बड़ी उम्मीद:

बांग्लादेश की टीम तीसरे टी-20 मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। अगर वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए तो टेस्ट के बाद टी-20 सीरीज भी उनके हाथ से निकल जाएगी। इस समय मेजबान विंडीज टीम 1-0 से आगे है। सीरीज हार से बचने के लिए बांग्लादेश को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टीम की सबसे ज्यादा उम्मीद भी शाकिब (Shakib Al Hasan) पर ही टिकी हुई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story