×

गाबा में ऑस्ट्रेलिया को घुल चटाने वाले शमर जोसेफ की आईपीएल में एंट्री, इस टीम के साथ खेलेंगे 2024 का पूरा सीजन

Lucknow Super Giants IPL 2024 Shamar Joseph: शमर जोसेफ को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Feb 2024 4:45 PM GMT
Lucknow Super Giants IPL 2024 Shamar Joseph
X

Lucknow Super Giants IPL 2024 Shamar Joseph (photo. Social Media)

Lucknow Super Giants IPL 2024 Shamar Joseph: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ (Shamar Joseph) को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम में मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है। जोसेफ 3 करोड़ रुपये में आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान एलएसजी में शामिल होंगे। 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला में प्रभावित किया। इस दौरान जोसेफ ने दो टेस्ट मैचों में 13 विकेट हासिल किए, जिसमें गाबा टेस्ट की दूसरी पारी में 7-68 के आंकड़े भी शामिल थे, जिससे वेस्टइंडीज को श्रृंखला बराबर करने में मदद मिली थी।

एलएसजी में शामिल हुए शमर जोसेफ

आपको बताते चलें कि एक आश्चर्यजनक और दिलचस्प खबर के रूप में प्रसिद्ध गाबा टेस्ट मैच के नायक रहे शमर जोसेफ (Shamar Joseph) की करिश्माई गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचा था। वे अब आईपीएल 2024 खेलेंगे। आईपीएल के एक बयान में बताया गया है कि सनसनीखेज तेज गेंदबाज लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्क वुड के बदले शामिल होंगे। आईपीएल की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक कैरेबियाई तेज गेंदबाज 3 करोड़ रुपये में लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन के बाद, यह भारत में प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट में जोसेफ का पहला कार्यकाल होगा। आईपीएल की ओर से जारी इस प्रेस रिलीज बयान में बताया गया, “जोसेफ 3 करोड़ रुपये में एलएसजी में शामिल होंगे। यह तेज गेंदबाज हाल ही में गाबा में वेस्टइंडीज की टेस्ट जीत के दौरान सबसे आगे था। उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर वेस्टइंडीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यह जोसेफ का आईपीएल में पहला कार्यकाल होगा।”

गौरतलब ही कि इस सप्ताह की शुरुआत में 24 वर्षीय तेज गेंदबाज को जनवरी 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था। अपने टेस्ट डेब्यू के दौरान, दाएं हाथ के गेंदबाज जोसेफ ने बेहद प्रभाव डाला और अपनी पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का विकेट ले लिया। जोसेफ ने एडिलेड में अपने पदार्पण मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद उन्होंने 11वें नंबर पर अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए भी निराश नहीं किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story