×

2018 तक आईसीसी चेयरमैन बने रहेंगे शशांक मनोहर, ICC ने पुष्टि की

आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अगले साल जून तक पद पर बने रहने की सहमति दे दी है। आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

sujeetkumar
Published on: 10 May 2017 2:06 PM GMT
2018 तक आईसीसी चेयरमैन बने रहेंगे शशांक मनोहर, ICC ने पुष्टि की
X

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अगले साल जून तक पद पर बने रहने की सहमति दे दी है। आईसीसी ने बुधवार (10 मई ) को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। मनोहर ने इससे पहले इसी साल मार्च में निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन बाद में वह इसी साल जून में होने वाली आईसीसी की बैठक तक अपने पद पर बने रहने के लिए राजी हो गए थे।

सदस्यों के अनुरोध पर पद पर बने रहने का फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने आईसीसी के पूर्ण सदस्यों और अस्थायी सदस्यों के अनुरोध पर पद पर बने रहने का फैसला किया है। आईसीसी ने एक बयान में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस बात की पुष्टि करता है कि शशांक मनोहर जून-2018 तक स्वतंत्र चेयरमैन के तौर पर अपने पद पर बने रहेंगे।"

आईसीसी का चेयरमैन बनने के बाद मनोहर ने आईसीसी के राजस्व ढांचे में बदलाव में अग्रणी भूमिका निभाई और क्रिकेट में बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया) का दबदबा कम किया है।

हालांकि बीसीसीआई ने इस बदलाव पर आपत्ति जताई है, लेकिन अप्रैल में इस नए राजस्व ढांचे के लिए हुई वोटिंग में उसकी एक न चली और मुंह की खानी पड़े। वोटिंग में बीसीसीआई को 2 के मुकाबले 12 मतों के अंतर से हार मिली।

चैम्पियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले सकता

इसके बाद ऐसी अफवाहें थीं कि भारत इसी साल जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले सकता है, लेकिन सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के हस्तक्षेप के बाद भारत ने टूर्नामेंट के लिए सोमवार को टीम की घोषणा कर दी।

सौजन्य- आईएएनएस

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story