×

शशांक मनोहर ने दिया ICC चेयरमैन पद से इस्तीफा, कार्यकाल बचा था अभी 16 महीने

Rishi
Published on: 15 March 2017 8:41 AM GMT
शशांक मनोहर ने दिया ICC चेयरमैन पद से इस्तीफा, कार्यकाल बचा था अभी 16 महीने
X

दुबई: शशांक मनोहर ने बुधवार को ICC के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दिया है। उनका कार्यकाल दो साल का था, लेकिन उन्होंने महज 8 महीने बाद ही यह पद छोड़ दिया।

मनोहर के बीसीसीआई चीफ बनने के बाद ही यह नियम बनाया गया था कि कोई भी शख्स एक ही वक्त पर बीसीसीआई और आईसीसी, दोनों का चीफ नहीं रहेगा। इसके बाद मनोहर ने आईसीसी में एन श्रीनिवासन को बतौर चेयरमैन रिप्लेस किया था।

दो बार रहे BCCI अध्यक्ष

मनोहर सबसे पहले 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे थे। इसके बाद आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की दौरान उन्हें 2015 में फिर से बीसीसीआई की कमान सौंपी गई। दूसरी बार वो मई 2016 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story