×

भारत को विंडीज दौरे के लिए मिला नया कप्तान, इन बड़े खिलाड़ियों को दिया गया आराम

Shikhar Dhawan Captain: टीम की कमान शिखर धवन के पास होगी। वहीं टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 July 2022 11:02 AM GMT (Updated on: 6 July 2022 11:07 AM GMT)
भारत को विंडीज दौरे के लिए मिला नया कप्तान, इन बड़े खिलाड़ियों को दिया गया आराम
X

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे सीरीज का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने बुधवार विंडीज दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम इंडिया को एक इस सीरीज के लिए नया कप्तान मिला है। वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान (Shikhar Dhawan Captain) बनाया गया है। वहीं टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा को सौंपी गई। बीसीसीआई ने अभी विंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम की घोषणा नहीं की है। जल्द ही बीसीसीआई की तरफ से वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम का ऐलान भी किया जा सकता है।

इन बड़े खिलाड़ियों को दिया गया आराम:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं है। बीसीसीआई द्वारा इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इमसें विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। ऐसे में टीम की कमान शिखर धवन के पास होगी। वहीं टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वेस्टइंडीज के इस दौरे पर इन दोनों खिलाड़ियों पर सबसे अधिक जिम्मेदारी होगी।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी ज्यादा जिम्मेदारी:

विंडीज दौरे के लिए चुनी गई इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों के पास 20 से ज्यादा वनडे मैचों का अनुभव नहीं है। वहीं टीम में कुछ खिलाड़ी काफी समय से टीम के साथ जुड़े हुए है। इसमें कप्तान शिखर धवन, उपकप्तान रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल का नाम शामिल है। युवा टीम में इन खिलाड़ियों से टीम को कुछ ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को मिली टीम में एंट्री:

इस भारतीय टीम पर नजर डाले तो इसमें आईपीएल में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो दी गई है। इस टीम में ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में बल्ले और गेंद के साथ जमकर धमाल मचाया है। कहीं ना कहीं इन खिलाड़ियों को आईपीएल की वजह से ही भारतीय टीम में एंट्री मिली है।

इस प्रकार होगी भारत की वनडे टीम:

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story