×

पंजाब किंग्स में बड़ा फेरबदल, मयंक अग्रवाल की जगह इस बड़े खिलाड़ी को बनाया कप्तान

IPL 2023: टी-20 विश्वकप की ख़बरों के बीच एक बड़ी जानकारी आईपीएल से भी सामने आ रही है। आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स ने बड़ा फेरबदल किया है। पंजाब किंग्स की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटा दिया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Nov 2022 3:59 AM GMT
IPL 2023
X

IPL 2023

IPL 2023: टी-20 विश्वकप की ख़बरों के बीच एक बड़ी जानकारी आईपीएल से भी सामने आ रही है। आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स ने बड़ा फेरबदल किया है। पंजाब किंग्स की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटा दिया है। उनकी जगह टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है। धवन टीम इंडिया के लिए भी तीन वनडे सीरीज में कप्तानी की भूमिका अदा कर चुके हैं। अब उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स में यह बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले भी धवन आईपीएल में यह जिम्मेदारी संभल चुके हैं।

आईपीएल में पंजाब किंग्स का ख़राब प्रदर्शन:

आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम क प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था। मयंक अग्रवाल की कप्तानी में टीम आईपीएल प्लेऑफ तक पहुंचाने में नाकाम रही थी। ऐसे में अब पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान को बदल दिया है। पिछले कई दिनों से बात के कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब किंग्स की टीम अपने कप्तान का बदलाव कर सकती है। इस रेस में कई खिलाड़ियों के नाम शामिल थे, लेकिन आखिरकार सीनियर खिलाड़ी धवन को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरतलब है कि केएल राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होने के बाद मयंक अग्रवाल को 2022 के सीजन के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था।

पंजाब ने बदला था अपना हेड कोच:

आईपीएल में पंजाब से दो बड़े बदलाव किये हैं। कुछ समय पहले अपने हेड कोच को बदला था, अब टीम के कप्तान को बदल दिया। पंजाब ने अनिल कुंबले को हटाकर कोच ट्रेवर बेलिस को हेड कोच बनाया था। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए असिस्टेंट कोच बनाया था। अब टीम ने बड़ा फेरबदल करते हुए कप्तान कोभी बदल दिया।

धवन का नाम कप्तानी के लिए पिछली बार भी आया था सामने:

बता दें केएल राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होने के बाद के बाद शिखर धवन को पंजाब की कप्तानी सौंपी जानी थी, लेकिन उसके बाद अचानक मयंक अग्रवाल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पंजाब किंग्स अभी तक आईपीएल का खिताब एक बार भी जीत नहीं पाई है। अब देखना होगा कि क्या शिखर धवन पंजाब को यह खिताब दिला पाते हैं या नहीं...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story