Shivam Dubey: शिवम दुबे ने टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद MS Dhoni को दिया अपनी फिनिशिंग पारी का श्रेय, कही दिल छू लेने वाली बात

Shivam Dubey: मोहाली में खेले गए मैच में ऑलराउंडर शिवम दुबे ने खेली 40 गेंद में नॉटआउट 60 रन की मैच विनिंग पारी। जीत दिलाने के बाद धोनी को किया याद

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Jan 2024 4:36 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 4:39 AM GMT)
Shivam Dubey
X

Shivam Dubey (Source_Social Media)

Shivam Dubey: भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के साथ टी20 सीरीज की शुरुआत की है। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को मोहाली में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगान टीम को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। इस मैच में भारतीय टीम के लिए एक बार फिर से युवा खिलाड़ियों ने अपनी चमक दिखायी।

शिवम दुबे ने फिनिशिंग पारी के बाद दिया एमएस धोनी को श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के आउट होने के बाद दुबे ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नंबर-4 पर आकर मैच विनिंग प्रदर्शन किया। जिन्होंने आखिर तक मैदान में रहते हुए टीम इंडिया के लिए 40 गेंद में 60 रन की पारी खेलकर जीत की मंजिल तक पहुंचाया। अपने इस शानदार प्रदर्शन के बाद इस युवा ऑलराउंडर ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को याद दिया। उन्होंने अपनी इस फिनिशिंग पारी का श्रेय धोनी को देते हुए दिल छू लेने वाली बात कही।


मैच को अच्छे से खत्म करना माही भाई से सीखा- शिवम दुबे

शिवम दुबे ने मैच फिनिश करने का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को देते हुए कहा कि, "मैंने इसे एमएस धोनी से सीखा है। मैं मैच को अच्छे से खत्म करना चाहता था। मैं अक्सर माही भाई से बात करता रहता हूं। वह इतने बड़े दिग्गज हैं। मैं हमेशा उनसे सीखता रहता हूं। वह जब भी हो अक्सर ही मेरा आकलन करते हैं और इससे मुझे अच्छा खेलने के लिए प्रेरणा मिलती है।"

दुबे की दहाड़- ‘टी20 में किसी भी वक्त मैं बना सकता हूं रन’

भारत के इस युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आगे अपने इस मैच के प्रदर्शन को लेकर कहा कि, "मुझे पता है कि मैं टी20 क्रिकेट में किस तरह बल्लेबाजी करता हूं। मैं जानता हूं है कि मैं बड़े बड़े छक्के मार सकता हूं। इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं। गेंदबाजी की बात करूं तो आज मुझे मौका मिला और मैंने वही किया जिसकी मुझे जरूरत थी।"

शिवम दुबे ने माना, नंबर-4 पर रहता है दबाव

इसके बाद आगे उन्होंने नंबर-4 पर खेलने को लेकर कहा कि, “लंबे समय बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर थोड़ा दबाव था। मेरे मन में एक बात थी कि मुझे अपना नेचुरल गेम खेलना है। पहली 2-3 गेंदों पर मुझे थोड़ा दबाव महसूस होता है, उसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जो हो रहा है उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता।"

मोहाली में टीम इंडिया ने अफगान को 6 विकेट से दी शिकस्त

रोहित शर्मा की अगुवायी में खेल रही टीम इंडिया ने इस मैच में अफगानिस्तान की टीम को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उन्हें 5 विकेट पर 158 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने शिवम दुबे के 60 रन, जितेश शर्मा के 31 रनों के साथ ही तिलक वर्मा की 26 रन की पारियों की मदद से 17.3 ओवर में ही भारत ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story