Shivam Dubey: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे हुए अपने प्रदर्शन से खुश, धोनी और सीएसके को दिया अपने बदले खेल का श्रेय

Shivam Dubey: शिवम दुबे लगातार 2 मैचों में 2 फिफ्टी लगा चुके हैं। इसके लिए उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और महेन्द्र सिंह धोनी को दिया पूरा श्रेय

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Jan 2024 5:30 AM GMT
Shivam Dubey
X

Shivam Dubey (Source_Social Media)

Shivam Dubey: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पहले दोनों ही मैचों को अपने नाम कर लिया है। इस शानदार प्रदर्शन में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा प्रभाव युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने छोड़ा है। मुंबई के इस खिलाड़ी ने पहले दोनों ही मैचों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए लगातार 2 फिफ्टी लगाने में कामयाब रहे और उन्होंने दोनों ही मैचों को आखिर तक फिनिश किया।

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली शानदार पारियां

शिवम दुबे के करियर के लिए ये टी20 सीरीज किसी संजीवनी से कम साबित नहीं हो रही है। इस सीरीज के मोहाली में खेले गए पहले मैच में उन्होंने नाबाद 60 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलायी। तो इसके बाद इंदौर में खेले गए मैच में दुबे ने विस्फोटक पारी खेलते हुए केवल 32 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की नॉटआउट पारी खेली। इस जबरदस्त प्रदर्शन के बूते शिवम दुबे ने हर किसी के मन में अपनी छाप छोड़ी है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद अब दुबे भारत के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह बनाने की रेस में भी आगे आ चुके हैं।

अपने शानदार प्रदर्शन के लिए माही एंड कंपनी को दिया खास श्रेय

भारत के युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने अपने इस शानदार प्रदर्शन से काफी खुशी जतायी। उन्होंने अफगान टीम के खिलाफ लगातार 2 नाबाद फिफ्टी वाले प्रदर्शन के लिए पूरा का पूरा श्रेय महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ को दिया। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स का जिक्र करते हुए उनकी जमकर तारीफ की।

महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स को जाता है मेरे खेल का श्रेय- शिवम दुबे

शिवम दुबे ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “इसका श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स और माही भाई को जाता है। मेरे पास हमेशा से खेल था, लेकिन सीएसके खिलाड़ी से उसका खेल बाहर निकलवाने का हुनर जानती है। उन्होंने मुझे वह आत्मविश्वास दिया है। सीएसके के टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा कि मैं आईपीएल में रन बना सकता हूं। हसी और फ्लेमिंग जैसे लोगों ने कहा कि उन्हें मुझ पर विश्वास है और मैं वो कर सकता हूं जो टीम चाहती है।”

अपने प्रदर्शन पर जतायी खुशी, अपनी क्षमता को माना ईश्वर का उपहार

इसके बाद भारत के इस युवा खिलाड़ी ने आगे कहा कि, “जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ रहा हूं, अपने प्रदर्शन में सुधार करते रहना खुशी की बात है। मेरे पास जो रेंज है वह ईश्वर का उपहार है और मैंने इस पर काफी काम भी किया है। मैंने अपने खेल के कई क्षेत्रों को विकसित किया है और मैं बोर्ड पर रन बना रहा हूं।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story