Shivam Dubey: लगातार दूसरी फिफ्टी जड़ने वाले शिवम दुबे ने खोला अपनी सफलता का राज

Shivam Dubey: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में शिवम दुबे ने केवल 32 गेंद में 63 रनों की नाबाद पारी खेलकर एक बार फिर प्रभाव छोड़ा

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Jan 2024 5:12 AM GMT
Shivam Dubey
X

Shivam Dubey (Source_Social Media)

Shivam Dubey: टीम इंडिया में एक के बाद एक युवा खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इसी तरह से साल 2019 में डेब्यू करने वाले शिवम दुबे अब टीम इंडिया में स्थापित होने को तैयार हैं। डेब्यू के बाद लंबे समय तक बाहर रहने के बाद ऑलराउंडर शिवम दुबे को हाल ही में फिर से टीम इंडिया में मौका मिला है, जिसे वो पूरी तरह से भुनाने में लगे हुए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में शिवम दुबे ने कमाल की पारी खेली है।

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में भी दुबे ने खेली 63 रन की पारी

मोहाली में खेले गए पहले मैच में नाबाद 60 रन की पारी खेलने वाले शिवम दुबे का दूसरे मैच में भी धमाल जारी रहा। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की। यहां पर उन्होंने केवल 32 गेंद में 63 रन की नॉटआउट पारी के साथ मैच फिनिश कर ही बाहर लौटे। इस पारी के बाद अब दुबे भी भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में दावेदार पेश कर रहे हैं। मैच के बाद इस युवा स्टार खिलाड़ी ने अपनी सफलता का राज खोलते हुए बड़ी बात कही है।

जीत के बाद दुबे ने कहा- मैंने स्पिनर्स को अटैक करने का बनाया था प्लान

इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच की जीत में खास भूमिका अदा करने वाले शिवम दुबे ने मैच के बाद कहा कि, "कप्तान सच में मेरे प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उन्होंने मुझ से कहा कि आपने बहुत अच्छा खेला। मैं और जायसवाल दोनों स्ट्रोक प्लेयर हैं। हमें अपना खेल पता है। मेरा प्लान स्पिनर्स पर अटैक करना था। हम दोनों तेजी से रन बनाकर मैच जल्द खत्म करना चाहते थे।"

टी20 में अब खुद को कर लिया है मानसिक रूप से तैयार- दुबे

इस युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आगे कहा कि, "ऐसी कई चीजें हैं जिन पर मैंने काम किया है, स्किल्स के अलावा आपको टी20 क्रिकेट के लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहना होता है। प्रेशर के कैसे संभालना है यह तय करना कि किस गेंदबाज पर अटैक करना है। यह जरूरी नहीं है कि आप हर गेंद पर बड़ा हिट मारे। मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं। गेंदबाजी में मैंने पहले मैच में अच्छा किया, लेकिन आज वैसा नहीं हुआ. लेकिन यही टी20 क्रिकेट है।"

इंदौर टी20 मैच में टीम इंडिया ने दर्ज की 6 विकेट से जीत

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच की बात करें तो यहां पर भारत ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बैटिंग करने को कहा। जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। जिसमें गुलबदीन नैब ने 35 गेंद में 57 रन की पारी खेली। जिसके बाद टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। जिसमें यशस्वी जायसवाल ने 68 रन की तूफानी पारी खेली, तो वहीं शिवम दुबे 63 रन बनाकर नॉटआउट रहे। विराट कोहली ने 16 गेंद में तेज तर्रार 29 रन बनाए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story