×

Shoaib Akhtar Ka Istifa: शोएब अख्तर ने ऑन-एयर TV पर दिया इस्तीफा, कार्यक्रम के दौरान होस्ट से अनबन होने के चलते लिया यह फैसला

Shoaib Akhtar Ka Istifa: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दिया। उन्होंने यह इस्तीफा कार्यक्रम के दौरान दिया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Chitra Singh
Published on: 27 Oct 2021 7:39 AM GMT
shoaib akhtar resigns
X

शोएब अख्तर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Shoaib Akhtar Ka Istifa: पीटीवी चैनल के स्पोर्ट्स शो "Game On Hai" पर कुछ अजीब ही घटना देखने को मिली। शो के दौरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की होस्ट के साथ अनबन हो गई, जिसके बाद शोएब अख्तर ने ऑन-एयर पीटीवी से इस्तीफा दे दिया।

घटना पाकिस्तान द्वारा न्यूजीलैंड को टी 20 विश्व कप के सुपर 12 (T20 World Cup Super-12) मुकाबले में 5 विकेट से हराए जाने के बाद की है। पीटीवी चैनल का यह स्पोर्ट्स शो कई अंतरराष्ट्रीय खेल सितारों के साथ विभिन्न खेल खास तौर से क्रिकेट का विश्लेषण करता है। शोएब अख्तर इस कार्यक्रम में सर विव रिचर्ड्स और डेविड गॉवर के साथ मौजूद थे, जो कि हरिस रौफ द्वारा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लिए गए चार विकेटों की तारीफ कर रहे थे। इसी के साथ बातचीत में आगे जाते हुए शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदार्स को शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रौफ की खोज के लिए श्रेय दिया। इसी बात के दौरान शो के मेजबान नौमान नियाज ( Nauman Niaz) को कोई बात बुरी लग गयी और उन्होनें वापस से शोएब अख्तर की तरफ मुख्तसर होते हुए कहा कि-"आप थोड़ा असभ्य हो रहे हैं और मैं यह नहीं कहना चाहता लेकिन यदि आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं तो आप शो से जा सकते हैं। मैं यह बात ऑन-एयर कह रहा हूं।"

यह बात तो स्पष्ट नही हो सकी की नौमान नियाज़ को कौन सी बात बुरी लग गयी । लेकिन ऐसा लग रहा था कि शोएब खुद ही आपनी बातों में फंस गए थे। इसके चलते ऑन-एयर शो में थोड़ा तनाव बढ़ गया और माहौल को देखते ही मेज़बाननियाज़ को व्यावसायिक विराम लेना पड़ा।

दोबारा से विराम के बाद शुरू हुए कार्यक्रम में मामला काबू में ना आ सका और शोएब अख्तर ने इसे व्यक्तिगत हमला मानते हुए अन्य मेहमानों से माफी मांगने के बाद पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा (shoaib akhtar resigns ptv) देने का फैसला किया।

अख्तर ने कहा, ''बहुत-बहुत माफ़ी चाहते हैं दोस्तों, ढेर सारी माफ़ी। मैं पीटीवी से इस्तीफा दे रहा हूं। नेशनल टीवी पर मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है, मुझे नहीं लगता कि मुझे अभी यहां बैठना चाहिए। इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं। आपका बहुत बहुत धन्यवाद।"

अख्तर की इस हरकत और बयान से बेपरवाह नियाज़ ने अपनी स्क्रिप्ट को पढ़ना जारी रखा और एकदम ऐसा बर्ताव किया जैसे कुछ हुआ ही ना हो। क्रिकेटर शोएब अख्तर ने बाद में ट्विटर पर एक वीडियो बयान जारी कर मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए पूरी बात स्पष्टता से रखी तथा पूरे मामले और अपने फैसले को विस्तार से समझाया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story