×

Shoaib Akhtar: शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग के पुराने वीडियो का आज दिया जवाब, कहा 'प्यारे वीरू भाई...'

Virender Sehwag Shoaib Akhtar: वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच ILT20 के मौके पर हंसी-मजाक हुआ, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 22 Jan 2024 3:34 PM GMT
Virender Sehwag Shoaib Akhtar
X

Virender Sehwag Shoaib Akhtar (photo. Social Media)

Virender Sehwag Shoaib Akhtar: भारतीय पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बीच ILT20 के मौके पर हंसी-मजाक हुआ, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जहां मैदान पर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों के बीच सबसे कड़ी खेल प्रतिद्वंद्विता है, वहीं उनमें से कुछ मैदान के बाहर अच्छे सौहार्द्र साझा करते हैं।

जबकि भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ऐसे क्रिकेटरों के दो उदाहरण हैं, जो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म होने के बाद भी मैदान के बाहर एक अच्छा रिश्ता साझा करते हैं, वीरेंद्र सहवाग और अख्तर भी एक अच्छा रिश्ता साझा करते हैं, जो उसी का एक प्रमाण है। दुबई में हो रहे ILT20 के मौके से वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है।

अख्तर और सहवाग दोनों टी20 टूर्नामेंट में कमेंट्री कर रहे हैं। अपने एक कार्यकाल के दौरान, सहवाग ने खुलासा किया कि कैसे अख्तर का लंबा रन-अप ही उनके खेल के दिनों में उनका ध्यान भटकाता था। सहवाग ने अख्तर के रन-अप पर कहा, "अभी लगेंगे 10-15 सेकेंड आने में।" जब अख्तर ने पूछा कि क्या इससे सहवाग का ध्यान भटकता है, तो भारतीय स्टार ने जवाब दिया, "(उनके रन-अप के दौरान) मन में बुरे विचार आते थे। क्या वह पैर की उंगलियों पर मारेंगे, क्या वह बीमर फेंकेंगे। वह कहीं न कहीं मारेंगे (जूते पर मरेगा, बीमर मारेगा, कहीं तो मरेगा)।" शोएब अख्तर ने उसी वीडियो को ट्वीट कर लिखा, “हमारे प्यारे वीरू भाई ये बताते हैं कि मेरा लंबा रन अप को कितना इंतजार था। और उसे लगता है कि यह एक बड़ा ध्यान भटकाने वाला मामला था।”

गौरतलब है कि अख्तर को खेल खेलने वाले अब तक के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है और उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने 2003 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 161.3 किलोमीटर/घंटा की गति से गेंद फेंकी थी, वहीं सहवाग वह अपनी निडर बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे, इस दृष्टिकोण को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अपनाया था, जिससे शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर दबाव बना रहता था।

सहवाग ने टेस्ट मैचों में दो तिहरे शतक बनाए, जिनमें से एक अख्तर की विशेषता वाले पाकिस्तानी आक्रमण के खिलाफ था। मुल्तान में सहवाग ने 309 रन बनाए और भारत ने 675/5 पर पारी घोषित कर दी। संयोग से, अख्तर को इस मैच में कोई विकेट नहीं मिला और भारत एक पारी और 52 रन से जीत गया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story