RIO : पदक के दावेदार जीतू राय 50 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल से बाहर

aman
By aman
Published on: 10 Aug 2016 2:42 PM GMT
RIO : पदक के दावेदार जीतू राय 50 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल से बाहर
X

रियो डि जेनेरियो : भारतीय निशानेबाज जीतू राय और प्रकाश नानजप्पा बुधवार को रियो ओलिंपिक में पुरुषों की 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए। जीतू ने क्वालीफिकेशन दौर में 554 का स्कोर किया और 12वें स्थान पर रहे। वहीं नान्‍जप्पा 547 का स्कोर हासिल कर 25वें स्थान पर रहे। इस स्पर्धा में कुल 41 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

जीतू का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा

जीतू का प्रदर्शन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। उन्होंने पहली सीरीज में 92, दूसरी सीरीज में 95, तीसरी सीरीज में 90, चौथी सीरीज में 94, पांचवीं सीरीज में 95 और आखिरी सीरीज में 88 अंक हासिल किए।

पहले राउंड में किया निराश

जीतू का प्रदर्शन पहले राउंड में खराब रहा। इस राउंड में एव केवल 92 अंक हासिल कर सके। लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने अच्छी वापसी की और 95 का स्कोर करते हुए शीर्ष-10 में वापसी कर ली। हालांकि तीसरा राउंड फिर से खास नहीं रहा। इसमें वह सिर्फ 90 अंक हासिल कर सके। चौथे राउंड में उन्होंने फिर से वापसी की और 94 का स्कोर साधा। पांचवें राउंड तक आते-आते जीतू पांचवें पायदान पर पहुंच गए। आखिरी सीरीज के मध्य तक जीतू के फाइनल में प्रवेश करने की उम्मीद बनी हुई थी। वह लगातार छठे स्थान पर जमे हुए थे।

आखिरी क्षण में आए दबाव में

अहम क्षणों में जीतू दबाव में आ गए और आखिरी सीरीज में उनका प्रदर्शन खराब रहा। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इसी इवेंट में किस्मत आजमा रहे एक अन्य भारतीय निशानेबाज प्रकाश नान्‍जप्पा का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा। एक समय वह 41 प्रतिभागियों में सबसे निचले पायदान पर थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story