×

RIO : गगन नारंग और चैन सिंह हारकर बाहर, भारतीय शूटरों का अभियान खत्म

aman
By aman
Published on: 14 Aug 2016 3:24 PM GMT
RIO : गगन नारंग और चैन सिंह हारकर बाहर, भारतीय शूटरों का अभियान खत्म
X

रियो डी जेनेरियो: शूटिंग में रविवार को गगन नारंग और चैन सिंह के पास शूटिंग की 50 मीटर रायफल थ्री-पोजिशन्स स्पर्धा में दम दिखाने का मौका था, लेकिन वह फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके। मुकाबले में नारंग ने नीलिंग, प्रोन और स्टैंडिंग राउंड के बाद क्रमशः 383, 395 और 384 अंक हासिल किए। वे सूची में 33वें स्थान पर रहे। जबकि चैन सिंह ने नीलिंग में 391, प्रोन में 398 और स्टैंडिंग में 380 अंक लेकर तालिका में 23वां स्थान हासिल किया।

50 मीटर रायफल थ्री-पोजिशन्स में स्टैंडिंग, नीलिंग और प्रोन स्थितियों में निशाना लगाया जाता है। इससे पहले गगन नारंग और चैन सिंह वह 10 मीटर एयर रायफल, 50 मीटर रायफल प्रोन में विफल रहे थे।

गगन नारंग और चैन सिंह की हार के साथ ही भारतीय शूटरों का ओलंपिक अभियान खत्म हो गया है। इससे पहले साल 2004 में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का रजत, 2008 में अभिनव बिंद्रा का गोल्ड और 2012 में विनय कुमार का रजत और गगन नारंग के कांस्य के बाद इस बार भारत ओलंपिक में कोई पदक नहीं जीत पाया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story