×

Rohit-Kohli: क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली को खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप? जानें क्या सोचते हैं हरभजन सिंह

Rohit-Kohli: भारत के दो सबसे बड़े बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली टी-20 फॉर्मेट से करीब 13 महीनों से दूर, टी-20 वर्ल्ड 2024 खेलने पर संस्पेंस

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Dec 2023 1:31 AM GMT
Rohit-Kohli:  क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली को खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप? जानें क्या सोचते हैं हरभजन सिंह
X

Rohit-Kohli: भारतीय क्रिके टीम इन दिनों अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है। टीम इंडिया ने पिछले ही दिनों ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली। इन दोनों ही टी-20 सीरीज में सबसे खास बात ये रही कि यहां भारत के कईं सीनियर खिलाड़ी शामिल नहीं थे, जिसमें से सबसे बड़ा नाम भारत के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का रहा है।

क्या रोहित और विराट को खेलना चाहिए टी-20 वर्ल्ड कप?

टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल 10 नवंबर को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेला था। जिसके बाद से ये दोनों ही दिग्गज इस फॉर्मेट से पूरी तरह से दूर हैं। 2023-24 का टी-20 वर्ल्ड कप साल चल रहा है और हाल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों के खिलाफ टी-20 सीरीज से विराट और रोहित के बाहर रहने पर क्रिकेट गलियारों में एक बड़ी बहस ने जन्म ले लिया है।

हरभजन सिंह है रोहित-कोहली के वर्ल्ड कप में खेलने के पक्ष में

जहां चर्चा है कि ये दोनों ही बड़े मैच विनर खिलाड़ी शायद टी-20 वर्ल्ड कप के प्लान से बाहर हो चुके हैं। तो कईं दिग्गज मानते हैं कि रोहित-विराट को टी-20 वर्ल्ड कप खेलना चाहिए। जिसमें एक और बड़े महान खिलाड़ी का नाम जुड़ा है, वो हैं भारत के सबसे बड़े ऑफ स्पिनर गेंदबाज रहे हरभजन सिंह। टर्बनेटर के नाम से मशहूर रहे हरभजन सिंह का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जरूर खेलना चाहिए। क्योंकि टीम इंडिया के लिए सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों के संयोजन से काफी फायदा होगा।

भज्जी ने कहा, विराट-रोहित में बहुत दम, दोनों को होना चाहिए टीम का हिस्सा

एक इंटरव्यू के दौरान हरभजन सिंह ने कहा कि, ''मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को विश्व कप में होना चाहिए। एक अच्छा संयोजन तभी संभव होगा जब आपके पास अच्छे वरिष्ठ खिलाड़ी भी हों। विराट और रोहित में बहुत दम है। मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए।''

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story