दूसरे टेस्ट से पहले फिट हुए श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार को टीम से होना पड़ सकता है बाहर

IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया के लिए दिल्ली में होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक खुशखबरी सामने आ रही है। भारत के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह फिट हो गए हैं। ऐसे में वो बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेलते नज़र आएंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Feb 2023 11:52 AM GMT
IND vs AUS 2nd Test
X

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया के लिए दिल्ली में होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक खुशखबरी सामने आ रही है। भारत के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह फिट हो गए हैं। ऐसे में वो बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेलते नज़र आएंगे। अय्यर के टीम में आने के बाद सूर्यकुमार यादव को टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ सकती हैं। बता दें चोटिल अय्यर चोट के कारण पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे, इस दौरान वो बंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुर्नवास की प्रक्रिया से गुजर रहे थे। अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित कर दिया है।

पीठ में चोट से परेशान थे अय्यर:

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर इस समय चोट के कारन टीम से बाहर चल रहे थे। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अय्यर को चोट लगी थी। जिसके कारन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा। श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से में सूजन आने से परेशान थे। इसके बाद से वह एनसीए में थे। अब मेडिकल टीम के द्वारा उनको फिट घोषित किया गया है। अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दिल्ली टेस्ट मैच में खेलते नज़र आएंगे। ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार को बाहर रहना पड़ सकता है।

भारत की बल्लेबाज़ी होगी काफी मजबूत:

श्रेयस अय्यर के टीम में वापस आने से भारतीय बैटिंग क्रम पहले से काफी मजबूत नज़र आने लग गया है। अय्यर स्पिन गेंदबाज़ी के खिलाफ काफी शानदार बल्लेबाज़ी करते हैं। पहले टेस्ट में उनकी जगह सूर्या को मौका मिला था, लेकिन वो अपने पदार्पण टेस्ट में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए थे। सूर्यकुमार यादव ने नागपुर में खेली गई एक पारी में सिर्फ आठ रन बनाये थे। उनको नाथन लियोन ने अपना शिकार बना लिया था। गौरतलब हैं कि दूसरा टेस्ट मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 17 फरवरी से शुरू होगा।

विराट कोहली नहीं बना पा रहे हैं रन:

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी पुरानी लय पकड़ चुके हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला पिछले काफी समय से खामोश हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नागपुर टेस्ट में कोहली जल्दी आउट हो गए। बता दें कोहली ने आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। इस दौरान कोहली ने 21 टेस्ट मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में यह कोहली का अब तक सबसे ख़राब प्रदर्शन रहा हैं। अब कोहली से दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी पारी की उम्मीद हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story