श्रेयस अय्यर किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार

श्रेयस अय्यर किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार

नई दिल्ली: भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मंगलवार को कहा है कि अगर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में पदार्पण का मौका मिलता है तो वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने तैयार हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।

मुंबई का यह युवा बल्लेबाज काफी दिनों से टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहा था। वह कई मौकों पर टेस्ट टीम के साथ भी थे लेकिन अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण अभी तक नहीं कर पाए हैं। उनका कहना है कि अगर वह अंतिम एकदाश में भी जगह नहीं बना पाते हैं तो भी वह हर संभव तरीके से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।

मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में अय्यर ने कहा, “उम्मीद है कि मैं अंतिम एकादश में जगह बना पाऊंगा। यह तीन मैचों की सीरीज है और अगर मैं एक मैच भी खेल पाता हूं तो यह मेरे लिए अच्छा अहसास होगा।”

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर अय्यर ने कहा, “मैं किसी भी स्थान पर खेल सकता हूं। मुझे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में परेशानी नहीं है। आईपीएल में भी मैं नंबर चार से नंबर तीन पर आया। मेरे लिए यह ज्यादा मायने नहीं रखता है मैं किसी भी नंबर पर खेलूं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।”

अय्यर ने कहा कि उन्होंने अभी तक टीम बैठक में हिस्सा नहीं लिया है। उनका कहना है कि न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है और भारत को कड़ी चुनौती दे सकती है।

उन्होंने कहा, “मैंने अभी तक टीम बैठक में हिस्सा नहीं लिया है। न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है। वह अच्छा खेल रहे हैं और इस टीम ने बाकी टीमों की अपेक्षा हमें अच्छी चुनौती पेश की है।”

अय्यर ने हाल ही में इंडिया-ए को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ जीत दिलाई थी। उन्होंने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ शतक जड़ा था।

उन्होंने कहा, “उस मैच से मुझे काफी मदद मिली क्योंकि वो फाइनल मैच था। दक्षिण अफ्रीका-ए टीम काफी चुनौतीपूर्ण टीम थी। हम उनके खिलाफ पहला मैच हार गए थे और दूसरा मैच आखिरी ओवर तक चला था।”

उन्होंने कहा, “अंतिम मैच निर्णायक था और मैं उस समय अच्छी फॉर्म में चल रहा था। मैं अच्छी शुरुआत कर रहा था लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहा था। फाइनल में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम को जीत दिलाना संतोषजनक था।”

–आईएएनएस