×

रांची के मैदान पर श्रेयस अय्यर ने की विराट कोहली की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने

India Vs Africa ODI Series: टीम इंडिया ने अफ्रीका को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हरा दिया। रांची के मैदान पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की सीरीज का यह दूसरा मुकाबला 25 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से अपने नाम किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 2:03 AM GMT
India Vs Africa ODI Series
X

India Vs Africa ODI Series: टीम इंडिया ने अफ्रीका को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हरा दिया। रांची के मैदान पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की सीरीज का यह दूसरा मुकाबला 25 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से अपने नाम किया। इस जीत का श्रेय टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जाता है। दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी। अय्यर और किशन ने तीसरे विकेट के लिए 161 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी। इस मैच में अय्यर ने अपने वनडे क्रिकेट करियर का दूसरा शतक लगाया। इसके साथ वो विराट कोहली के साथ एक ख़ास क्लब में भी शामिल हो गए।

रांची में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़:

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में शतक लगाकर टीम को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन और शुभमन गिल के आउट होने के बाद सारी जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर आ गई थी। लेकिन अय्यर ने साबित कर दिया कि वो बड़े मैच में के खिलाड़ी और दबाव में और ज्यादा निखर कर बल्लेबाज़ी करना जानते हैं। अय्यर रांची के इस मैदान पर कोहली के बाद वनडे में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने इस मैदान दो शतक लगाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 रनों की पारी और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 139 रन बनाए हैं। इस मैदान पर शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर चौथे खिलाड़ी बन गए। विराट कोहली के अलावा अय्यर से पहले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज और उस्मान ख्वाजा ने भी शतक लगाया था।

श्रेयस अय्यर ने जड़ा शानदार शतक:

अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में भारत के दो बल्लेबाज़ों ने फैंस का दिल जीत लिया। पहले तो ईशान किशन ने अपनी 93 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित की। वो इस मैच में अपने वनडे करियर के पहले शतक से चूक गए। लेकिन श्रेयस अय्यर ने ऐसी कोई गलती नहीं की। अय्यर ने अपने वनडे क्रिकेट का दूसरा शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। अय्यर ने अपने शतक के लिए 103 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने 14 चौके जड़े। टीम इंडिया ने यह मुकाबला सात विकेट से अपने नाम कर लिया।

रांची में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में एक-एक से बारबरी कर ली। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को दिल्ली में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने का प्रयास करेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story