×

Shreyas Iyer vice-captain: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 सीरीज में एक बार फिर बदला उपकप्तान, श्रेयस अय्यर की टीम में हुई अचानक एंट्री

IND vs AUS Shreyas Iyer vice-captain: वहीं शुरू के तीन मैचों के बाद आखिरी दो T20 मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर भारतीय टीम की उप कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालने वाले हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Nov 2023 12:45 PM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 2:11 PM GMT)
Shreyas Iyer vice-captain
X

Shreyas Iyer vice-captain (photo. BCCI)

IND vs AUS Shreyas Iyer vice-captain: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल मैच हारने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। इस सीरीज की शुरुआत 24 नवंबर 2023 से होने वाली है। इस सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान 20 नवंबर 2023, सोमवार के दिन किया गया था। इस दौरान इस दौरान टीम इंडिया के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ के तौर पर भारतीय टीम को नया उप कप्तान भी मिला है।

श्रेयस अय्यर की सीरीज के दौरान होगी एंट्री

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप में भारत की फुल स्ट्रैंथ टीम मौजूद थी। इसके बाद होने वाली T20 सीरीज में निश्चित रूप से टीम के बड़े खिलाड़ियों को ड्रॉप किया जाना संभावित था। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे नाम भी शामिल थे। लेकिन, T20 सीरीज के लिए इन चार खिलाड़ियों के अलावा भी कई नामी खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है और युवा खिलाड़ियों को भारत की इंटरनेशनल टीम में खेलने का अवसर मिला है।

सीरीज में जहां पांचो मैच के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तानी करने वाले हैं। तो वहीं शुरू के तीन मैचों के बाद आखिरी दो T20 मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर भारतीय टीम की उप कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालने वाले हैं। बताया जा रहा है कि विशाखापट्टनम, तिरुवंतपुरम और गुवाहाटी के T20 मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड उपकप्तान रहेंगे। इसके अलावा 1 दिसंबर और 3 दिसंबर को रायपुर तथा बेंगलुरु में खेले जाने वाले चौथे और पांचवें T20 वनडे T20 इंटरनेशनल मैच के लिए श्रेयस अय्यर उप कप्तानी करने वाले हैं।

सूर्यकुमार यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पहली बार भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। इससे पहले उन्होंने 2023 का आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैचों में कप्तानी की थी। वहीं उस दौरान मुंबई इंडियंस की टीम मुकाबलों में जीत दर्ज करने में सफल भी रही थी। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का नेतृत्व करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग के नंबर 1 खिलाड़ी भी हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story