×

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ़ अपनी तैयारी पर दिया ज़ोर, टेस्ट फॉर्मेट के लिए भरी हुंकार!

IND vs ENG Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर मुंबई के बीकेसी स्टेडियम में सेंटर विकेट नेट्स में स्थानीय गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजी सत्र में व्यस्त रहे

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Jan 2024 2:30 PM GMT
IND vs ENG Shreyas Iyer
X

IND vs ENG Shreyas Iyer (photo. Social Media)

IND vs ENG Shreyas Iyer: आंध्र के खिलाफ मुंबई का मैच समाप्त होने के काफी देर बाद, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मुंबई के बीकेसी स्टेडियम में सेंटर विकेट नेट्स में स्थानीय गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजी सत्र में व्यस्त रहे। भारत के पूर्व बल्लेबाज और मुंबई के प्रतिष्ठित बल्लेबाजी कोच प्रवीण आमरे ने उनके प्रदर्शन को करीब से देखा और राष्ट्रीय चयनकर्ता सुब्रत बनर्जी भी उनसे दूर नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिए, अय्यर को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और भारतीय टीम प्रबंधन ने यह खेल खेलने की सलाह दी थी। उन्होंने महसूस किया कि विपक्ष के खिलाफ उनका प्रदर्शन मूल्यवान रहा।

श्रेयस अय्यर ने किया ऐलान!

आपको बताते चलें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहली पारी में धैर्य और लचीलापन दिखाया। उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, क्योंकि सोमवार को मैच की चौथी सुबह मुंबई ने 10 विकेट से सीधी जीत हासिल कर ली। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने के बावजूद, भारतीय टीम के नियमित खिलाड़ी अय्यर (29) को आंध्र के गेंदबाजों की चुनौतीपूर्ण परीक्षा का सामना करना पड़ा, जिन्होंने नकारात्मक रणनीति अपनाई। विशेष रूप से, उन्होंने अंततः नीतीश रेड्डी से किनारा करने से पहले अधिक धैर्यपूर्ण दृष्टिकोण अपनाया।

श्रेयस अय्यर ने कहा, “स्थिति चाहे जो भी हो, मैं आक्रामक होकर खेलने जा रहा हूं।'' "जब आप नकारात्मक गेंदबाजी करते हैं, जब आप (वे) शुरुआत में सुरक्षित और रक्षात्मक गेंदबाजी करते हैं (आप क्या कर सकते हैं)। आप रन बनाना चाहते हैं और आपको अपनी टीम को एक निश्चित बिंदु तक ले जाना है। यही मेरी मानसिकता थी और यही है मैं किसमें फंस गया। स्कोर की परवाह किए बिना मैं (प्रदर्शन से) खुश था।”

यह अब सार्वजनिक रूप से ज्ञात है कि टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार किए गए विकेट स्पिनरों के अनुकूल होंगे। इस लिहाज से, बीकेसी स्टेडियम की परिस्थितियां अय्यर के लिए आदर्श तैयारी नहीं थीं, क्योंकि पिच ज्यादा टर्न लेने वाली नहीं थी। श्रेयस अय्यर ने मुस्कुराते हुए कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह कोई टर्निंग ट्रैक नहीं था। लेकिन, इसके अलावा यह सिर्फ मेरी मैच फिटनेस के लिए था कि मैं यथासंभव लंबे समय तक मैदान पर रहूं।”

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आगे कहा, “मुख्य रूप से मैं इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा था क्योंकि विशेष रूप से मेरी चोट के बाद, मेरे लिए विकेट और आउटफील्ड पर टिके रहना कठिन हो गया है। लंबे समय के लिए। इसलिए यह मेरे लिए पांच साल बाद (वह पांच साल बाद रणजी खेल खेल रहा था) बहुत अच्छा अभ्यास था। वह उन मामलों पर टिप्पणी नहीं कर सकते जो उनके नियंत्रण में नहीं हैं। ठीक है, देखो, अभी मैं वर्तमान में हूँ। मैंने एक मैच के साथ समापन किया जिसे मुझे खेलने के लिए कहा गया था। मैं आया और मैंने (अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया)। इसलिए मैं जो कर रहा हूं उससे खुश हूं। मैं ऐसा कुछ नहीं कह सकता जो मेरे नियंत्रण में नहीं है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story