×

Shubman Gill: सेमीफाइनल मैच में शुभमन गिल हुए रिटायर्ड हर्ट, चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा ने बुलाया वापस! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

World Cup 2023 IND vs NZ Shubman Gill Retired Hurt: शुभमन गिल ने इस वर्ल्ड कप में अपना एक ओर अर्धशतक पूरा किया और एक बड़े स्कोर की तरफ भी वह तेजी से बढ़ रहे थे, दुर्भाग्यवस उनके पैर में क्रेम्प हुआ, जिसके कारण उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Nov 2023 11:18 AM GMT
Shubman Gill Retired Hurt
X

Shubman Gill Retired Hurt (photo. Social Media)

World Cup 2023 IND vs NZ Shubman Gill Retired Hurt: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया अब तक न्यूजीलैंड की टीम पर हावी दिखाई दी है। जिसका पूरा श्रेय सलामी बल्लेबाजों को जाता है, जिनमें कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubman Gill) का नाम भी शामिल है। दोनों ने टीम इंडिया के लिए कमाल की शुरुआत दी। इसके बाद भारतीय टीम के पास मोमेंटम हासिल हुआ और यह अभी भी बरकरार है।

शुभमन गिल हुए रिटायर्ड हर्ट

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम को शानदार शुरुआत देने के बाद कप्तान रोहित शर्मा आउट हुए। लेकिन विराट कोहली ने आकर शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए अच्छी साझेदारी की। शुभमन गिल ने इस वर्ल्ड कप में अपना एक ओर अर्धशतक पूरा किया और एक बड़े स्कोर की तरफ भी वह तेजी से बढ़ रहे थे। लेकिन दुर्भाग्यवस उनके पैर में क्रेम्प हुआ, जिसके कारण उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

जब शुभमन गिल (Shubman Gill) रिटायर्ड हर्ट हुए, तब तक वह 65 बॉल में 79 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 08 चौके और 03 छक्के भी देखने को मिले। उन्होंने अपनी पारी में 121.54 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है, अच्छी बात यह है कि उन्हें किसी भी प्रकार की गंभीर चोट नहीं लगी है और वह मैच से अभी तक बाहर नहीं हुए हैं। भारत की इस पारी में भी वह वापस आकर टीम इंडिया के लिए स्कोर कर सकते हैं।

विराट कोहली और अय्यर की साझेदारी

गौरतलब है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने मिलकर भारतीय टीम के लिए बड़ी साझेदारी शुरू कर दी है। दोनों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को वापसी करने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया है। श्रेयस अय्यर जहां 100 से भी ऊपर के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे हैं, वहीं दूसरे छोर से विराट कोहली भी डटे हुए हैं। किंग कोहली अपने 50वें वनडे इंटरनेशनल शतक के करीब भी पहुंच चुके हैं और उम्मीद है इसी मैच में वह यह कीर्तिमान भी स्थापित कर देंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story