×

आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले क्रिकेटर बने सिकंदर रजा

ICC Player Of The Month: हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। जी हां, हम बात कर रहे हैं जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा की। अपने दम पर मैच का पासा पलट देने वाले सिकंदर रजा को अपने प्रदर्शन के कारण अब बड़ा इनाम मिला है। उन्हें आईसीसी 'मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' के अवॉर्ड नवाजा गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Sep 2022 3:22 AM GMT
ICC Player Of The Month
X

ICC Player Of The Month

ICC Player Of The Month: क्रिकेट के वर्तमान दौर में सबसे कमजोर टीमों में जिम्बाब्वे का शामिल है। लेकिन इस टीम के एक खिलाड़ी ने दुनियाभर में अपने नाम का डंका बजा दिया। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। जी हां, हम बात कर रहे हैं जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा की। अपने दम पर मैच का पासा पलट देने वाले सिकंदर रजा को अपने प्रदर्शन के कारण अब बड़ा इनाम मिला है। उन्हें आईसीसी 'मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' (ICC Player Of The Month) के अवॉर्ड नवाजा गया है।

जिम्बाब्वे के पहले क्रिकेटर बने सिकंदर रजा:

आईसीसी ने सिकंदर रजा को अगस्त महीने के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया। पाकिस्तान में जन्मे इस क्रिकेटर ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाया है। इस 36 वर्षीय ऑलराउंडर बल्लेबाज़ ने अगस्त के महीने में तीन शतक जडकसर क्रिकेट में सनसनी मचा दी। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में दो शतक और एक शतक भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मुकाबले में जमाया था। हालांकि भारत के खिलाफ वो टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। अब उन्हें उनके शानदार खेल के चलते आईसीसी ने बड़ा इनाम दिया है। इस अवॉर्ड को पाने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी हैं।

स्टोक्स और सेंटनर भी थे दौड़ में शामिल:

बता दें आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड की दौड़ में बेन स्टोक्स और मिशेल सेंटनर भी शामिल थे, लेकिन इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़कर सिकंदर रजा ने इस अवॉर्ड पर कब्जा जमा लिया। स्टोक्स और सेंटनर अपने अंतिम मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके चलते वो रजा से पिछड़ गए। जिम्बाब्वे जैसी टीम के खिलाड़ी को आईसीसी का ये बड़ा अवॉर्ड मिलना रज के लिए बड़ी सम्मान की बात है। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद सिकंदर रजा ने कहा, "मैं आईसीसी से प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।''

वुमेंस वर्ग में तहलिया मैकग्रा को मिला यह अवॉर्ड:

आईसीसी 'वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर खिलाड़ी तहलिया मैकग्रा को दिया गया। तहलिया मैकग्रा पिछले कुछ समय से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रही है। 'वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड की लिस्ट में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स का नाम भी शामिल था। लेकिन आखिरकार यह अवॉर्ड तहलिया मैकग्रा के खाते में गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story