"दुनिया में सबसे बड़ी लीग है IPL", सिकंदर रजा ने क्यों की इंडियन प्रीमियर लीग की तारीफ?

IPL 2024: आईपीएल के लिए मेरी तैयारी आईएलटी20 और पीएसएल वगैरह खेलकर होगी।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 12 Feb 2024 1:53 PM GMT
Sikandar Raza
X

Sikandar Raza (Pic Credit-Social Media)

IPL 2024: जिम्बाब्वे T20I के कप्तान सिकंदर रजा दुबई कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ILT20 2024 में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में से एक में रहे हैं। रजा ने दुबई कैपिटल्स के आखिरी लीग चरण मैच में आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा, जिससे टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करने और प्रतियोगिता में आगे बढ़ने में मदद मिली।

आईपीएल की तैयारी ILT और PSL से

ILT20 2024 (Intetnational League 2024) से इतर बोलते हुए रजा से दुनिया भर की अन्य टी20 लीगों के बारे में भी पूछा गया। हालाँकि, क्रिकेटर ने अपनी बात कहने से इनकार नहीं किया। आईपीएल के लिए अपनी तैयारियों पर प्रकाश डाला। जब उनसे आईपीएल की तैयारियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “आईपीएल के लिए मेरी तैयारी आईएलटी20 और पीएसएल वगैरह खेलकर होगी। मेरा मतलब है, आप खेल के समय का विकल्प नहीं चुन सकते। मुझे लगता है कि आईपीएल से पहले यह सबसे अच्छी तैयारी होनी चाहिए।

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बारे में बोलते हुए, जिम्बाब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी ने इस समृद्ध लीग की प्रशंसा की। इसे दुनिया की सबसे बड़ी लीग बताया। रज़ा ने स्पोर्ट्सनाउ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “जब पीएसएल की बात करें तो आईपीएल अब तक की सबसे अच्छी लीग है। जैसे, यह पीएसएल से कहीं बेहतर है। मैं यही कहना चाह रहा हूं। हाँ, मैं तुलनाओं का बड़ा फैन नहीं हूँ। लेकिन हाँ, मुझे लगता यह लगता है कि आईपीएल दुनिया ली सबसे बड़ी लीग है।”

जिंबाब्वे के पहले खिलाड़ी आईपीएल में

रज़ा की बात करें तो, 37 वर्षीय को आईपीएल 2023 सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) ने 50 लाख रुपये के पुरस्कार के लिए चयन किया था। वह साल 2011 के बाद से कैश-रिच लीग में उपस्थिति दर्ज कराने वाले पहले जिम्बाब्वे खिलाड़ी बन गए।

रीस टॉपले को नहीं मिला पीएसएल के लिए परमिशन

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले के पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 2024 सीजन से चूकने की संभावना है। खबरों की मानें तो तेज गेंदबाज को चोट लगने के कारण इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से एनओसी नहीं दी गई है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Sports Content Writer

Before joining Newstrack I used to write for some other news webportal for more than 2 year. I have also work with newspaper. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story