×

Singapore Open 2022: पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंची, खिताब से एक कदम दूर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की साइना कवाकामी को 21-15, 21-7 से हराया।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 16 July 2022 8:29 AM GMT
Singapore Open 2022: पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंची, खिताब से एक कदम दूर
X

PV Sindhu (Image Credit: Twitter)

Singapore Open 2022: भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन के फाइनल में जगह बना ली हैं। उन्होंने शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की साइना कवाकामी को सीधे गेम में हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में 7वें नंबर की पीवी सिंधु ने 38वें नंबर की जापानी खिलाड़ी को 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-7 से हरा दिया। सिंधु ने इससे पहले इस साल मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम किये हैं।

दो सेट में मुकाबला खत्म किया

सिंधु खेल के शुरुआत से ही अच्छी लय में दिख रही थी। वह पहले सीट में एक समय 11-8 से आगे थी, लेकिन फिर जापानी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए लगातार तीन अंक अर्जित कर सिंधु की बराबरी कर ली। जिसके बाद सिंधु ने अपनी पकड़ मजबूत की और फिर कवाकामी को गेम में आने का मौका ही नहीं दिया। इस तरह सिंधु ने पहला सेट 21-15 से जीत लिया।

वहीं दूसरे सेट में जीत का अंतर और बढ़ गया। सिंधु ने शुरुआत में ही 5-0 की बढ़त अर्जित कर ली थी, जो समय के साथ और बढ़ता गया। सिंधु ने इस अंतर को बढ़ाते हुए 9-3 की बढ़त हासिल कर ली और फिर 21-7 पर खेल खत्म कर दिया।

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बहाना पड़ा था पसीना

इससे पहले सिंधु ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीन की हान यू को एक घंटे दो मिनट तक चले मैच में 17-21, 22-11, 21-19 से हराया था। उस मैच में सिंधु को जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा था। पहले सेट गंवाने के बाद सिंधु को वापसी करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा।

सिंधु का फाइनल मुकाबला जापान की आया ओहोरी या चीन की जी वी वांग से होगा। जापान की ओहोरी ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत की साइना नेहवाल को हराया था। साइना नेहवाल को ओहोरी के हाथों 13-21, 21-15, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा था। दो सेट के बाद दोनों खिलाड़ी एक-एक के साथ बराबरी पर थीं। आखिरी और निर्णायक सेट में एक समय मुकाबला 20-20 की बराबरी पर था मगर फिर जापानी खिलाड़ी ने लागातार दो अंक प्राप्त कर मैच जीत लिया।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story