×

Singapore Open 2022: साईना नेहवाल ने सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, चीन की बिंग जिआओ को हराया

दो बार राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साईना नेहवाल ने सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह। साईना ढाई सालों बाद किसी सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 14 July 2022 1:40 PM GMT
Singapore Open 2022: साईना नेहवाल ने सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, चीन की बिंग जिआओ को हराया
X

Saina Nehwal (Image Credit: Twitter)

Singapore Open 2022: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साईना नेहवाल (Saina Nehwal) काफी अरसे बाद आज अच्छे लय में दिखी। साईना अभी सिंगापुर ओपन में अपनी चुनौती पेश कर रही हैं। उन्होंने आज यानी कि गुरुवार को सिंगापुर ओपन में शानदार खेल दिखाते हुए चीन की बिंग जिआओ को हरा दिया। साईना ने पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन की हे बिंग जियाओ को 21-19 11-21 21-1 से हारकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली हैं। लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साईना ने पिछले ढाई सालों में पहली बार किसी सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई हैं। क्वॉर्टर फाइनल में अब साइना का सामना जापान की आया ओहोरी से होगा।

साईना के अलवा दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और एचएस प्रणय भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं है साईना

साईना पिछले कुछ सालों से चोट और ख़राब फॉर्म से जूझ रही है, यही कारण है कि वह राष्ट्रमंडल खेल के ट्रायल में भाग नहीं ले पाई थी। पिछले तीन सालों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल ऑरलियन्स मास्टर सुपर 100 टूर्नामेंट में रहा है। इसके अलवा साईना ने 2020 में मलेशिया मास्टर्स और स्पेन मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। आपको बता दे कि साईना नेहवाल राष्ट्रमंडल खेलों दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

पीवी सिंधु भी पहुंची क्वार्टरफाइनल में

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भरता की शटलर पीवी सिंधु ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली हैं। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त वियतनाम की वर्ल्ड नंबर-59 थुई लिन गुयेन को हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच टक्कर का रहा, जहां पहला सेट गंवाने के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए 19-21, 21-19, 21-18 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एचएस प्रणय का शानदार खेल जारी

एचएस प्रणय का शनदार फॉर्म जारी हैं, उन्होंने पुरुष सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर चार और तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के चोऊ तियेन चेन को रोमांचक मुकाबले में 14-21, 22-20, 21-18 से हरा दिया। यह मुकाबला भी काफी टक्कर का रहा, प्रणय 14-21 से पहला सेट गंवा कर पीछे चल रहे थे। मगर फिर उन्होंने वापसी करते हुई अगले दो सेट बहुत कम अंतर से अपने नाम कर मैच जीत लिया। प्रणय का अगला मुकाबला क्वार्टर फाइनल में जापान के कोदई नाराओका से होगा।

मिथुन मंजूनाथ और श्मिता चालिहा का सफर समाप्त

भारत के दो खिलाड़ी मिथुन मंजूनाथ और श्मिता चालिहा टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मिथुन मंजूनाथ को आयरलैंड के नहत गुयेन के हाथों 10-21, 21-18, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर श्मिता चालिहा को चीन की हॉन यू से 9-21, 13-21 हार झेलनी पड़ी।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story