×

20 साल के इस बल्लेबाज़ ने मचाया तहलका, सिर्फ आठ मैच में लगा चुका तीन शतक

SL vs AFG Ibrahim Zadran: क्रिकेट जगत में रोज कई बड़े रिकॉर्ड बनते हैं। हर मैच में कोई ना कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लेता है। इस समय क्रिकेट जगत में एक नया सितारा अपनी चमक बिखेर रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज़ इब्राहिम जादरान की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Dec 2022 4:04 AM GMT
SL vs AFG
X

SL vs AFG Ibrahim Zadran: क्रिकेट जगत में रोज कई बड़े रिकॉर्ड बनते हैं। हर मैच में कोई ना कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लेता है। इस समय क्रिकेट जगत में एक नया सितारा अपनी चमक बिखेर रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज़ इब्राहिम जादरान की। इस बल्लेबाज़ की उम्र महज 20 साल है और अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम में अपना स्थान पक्का कर चुका है। अब तक जादरान ने सिर्फ आठ वनडे मैच खेले हैं, उसमें उन्होंने तीन शतक जड़कर सनसनी मचा दी। कोहली, रुट, स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ पिछले तीन साल से अपने एक वनडे शतक के लिए तरस गए हैं, ऐसे में इस युवा बल्लेबाज़ ने तीन शतक लगाकर जमकर सुर्खिया बटोरी है।

सिर्फ आठ मैच में लगा चुका तीन शतक:

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई है। इसमें एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा। लेकिन पहले और तीसरे वनडे में शतक लगाने वाले इब्राहिम जादरान की जबरदस्त बल्लेबाज़ी का हर कोई फैन हो गया है। अपनी 8वीं पारी में तीसरा शतक लगाने वाले इब्राहिम अब अफगानिस्तान के लिए वनडे की एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बुधवार को खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में जादरान ने 162 रनों की बड़ी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। वो अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से वनडे में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए।

जादरान ने अपनी पारी में लगाए 15 चौके और चार छक्के:

बता दें अफगानिस्तान के ओपनर इब्राहिम जादरान ने इस तीन मैचों की सीरीज में दो मैचों में शतक जड़कर तहलका मचा दिया। तीसरे वनडे में उन्होंने अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। जादरान ने 162 रन की शानदार पारी में महज 138 गेंदों का सामना किया जिसमें 15 चौके और चार छक्के शामिल थे। बता दें जादरान ने अपना शतक 100 गेंदों पर पूरा किया था। लेकिन उनका बल्ले यहीं नहीं थमा और उन्होंने अगली 38 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अपने स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया और टीम के स्कोर को 300 के पार किया। उनकी इस बल्लेबाज़ी से क्रिकेट जगत के कई बड़े खिलाड़ी हैरान रह गए।

असलंका की पारी पड़ी भारी:

जादरान की इस शतकीय पारी के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान ने जादरान की 162 रनों की बदौलत अपने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। इसके बाद लंका की टीम राशिद खान की गूगली में फंस गई थी। लेकिन अंतिम ओवर्स में चरिथ असलंका ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलाकर टीम को सीरीज हार से बचाया। श्रीलंका ने आखिरी ओवर की दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल किया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। चरित असालंका ने 72 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story