×

SL vs AUS 2nd Test: करुणारत्ने और मेंडिस ने लगाया अर्धशतक, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया

SL vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS 2nd Test) ने पहली पारी में 364 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके बाद मेजबान श्रीलंका (SL vs AUS 2nd Test) ने करारा जबाब देते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 2 विकेट पर 184 रन बनाए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 July 2022 1:34 PM GMT (Updated on: 9 July 2022 4:09 PM GMT)
SL vs AUS 2nd Test
X

फोटो: करुणारत्ने (सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

SL vs AUS 2nd Test: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को करारा जबाब दिया है। ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS 2nd Test) ने पहली पारी में 364 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके बाद मेजबान श्रीलंका (SL vs AUS 2nd Test) ने करारा जबाब देते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 2 विकेट पर 184 रन बनाए हैं। श्रीलंका की तरफ से कप्तान करुणारत्ने ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। जबकि दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक कुसल मेंडिस 84 और एंजेलो मैथ्यूज 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

स्टीव स्मिथ की नाबाद 145 रनों की पारी:

बता दें दूसरे दिन के खेल शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्कोर 5 विकेट पर 298 से आगे खेलते हुए 364 रनों तक पहुंचाया। टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने नाबाद 145 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहने से मेहमान टीम 364 पर ढेर हो गई। स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 104 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इस टेस्ट को जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम 2-0 से श्रीलंका का सफाया कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका भी इस मैच में सीरीज हार से बचने के लिए पूरा दमखम लगाना चाहेगी।

पहले मैच में ही चमके प्रभात जयसूर्या:

स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के शतक के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। जिससे इस मैच पर श्रीलंका की पकड़ काफी कमजोर हो गई थी। लेकिन श्रीलंका की तरफ से पहला टेस्ट खेल रहे स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने अपनी चमक बिखेरी। पहले मैच में उन्होंने कंगारू बल्लेबाजों के छक्के छुड़वा दिए। अपने स्पेल में जयसूर्या ने 118 रन देकर 6 विकेट लेने में कामयाब रहे। अब उनसे टीम को दूसरी पारी में और अधिक उम्मीद हो गई है। जयसूर्या के अलावा कुसन रजिथा ने भी २ विकेट चटकाए।

मैच पर संकट के बादल:

श्रीलंका में इस समय जनता सरकार के खिलाफ सड़कों पर आ गई है। शनिवार को काफी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्रित हो गए थे। उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए स्टेडियम के बाहर काफी हंगामा भी किया। हालांकि इससे मैच पर कोई असर नहीं पड़ा। लेकिन टेस्ट के आने वाले दिनों में कहीं ना कहीं इसका असर पड़ता दिखाई दे रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story