×

SL vs Aus 2nd Test: स्टीव स्मिथ के बल्ले से निकला डेढ़ साल के बाद टेस्ट शतक, कोहली को पछाड़ा

SL vs Aus 2nd Test: शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट (SL vs Aus 2nd Test) के पहले दिन स्मिथ (Steven Smith) ने अपने करियर का 28वां शतक लगा दिया। स्मिथ (Steven Smith) का श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में ये दूसरा शतक था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 July 2022 3:56 AM GMT (Updated on: 9 July 2022 3:58 AM GMT)
SL vs Aus 2nd Test
X

SL vs Aus 2nd Test: विराट कोहली को क्रिकेट में शतक लगाए तीन साल बीत चुके है। कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steven Smith) भी अपनी फॉर्म को लेकर काफी चिंतित थे। लेकिन स्टीव स्मिथ ने आखिरकार टेस्ट में डेढ़ साल के बाद शतक लगा दिया। शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट (SL vs Aus 2nd Test) के पहले दिन स्मिथ (Steven Smith) ने अपने करियर का 28वां शतक लगा दिया। स्मिथ (Steven Smith) का श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में ये दूसरा शतक था। वहीं स्मिथ के साथ लाबुशेन ने भी शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को पहले ही दिन मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

स्मिथ ने कोहली को पछाड़ा:

एजबेस्टन टेस्ट से पहले विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर में बराबर टेस्ट शतक थे। एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन जो रूट ने विराट कोहली को पछाड़ते हुए अपने करियर का 28वां शतक जड़ा था। उसके बाद शुक्रवार को गॉल टेस्ट के पहले दिन स्टीव स्मिथ ने भी कोहली को पछाड़ते हुए टेस्ट में शतकों के मामले में जो रूट, हाशिम अमला और माइकल क्लार्क की बराबरी कर ली है। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आखिरी बार 2004 में डेरेन लेहमन ने शतक लगाया था। उसके बाद करीब 18 साल बाद स्मिथ ने ये कारनामा दोहराया है।

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया टीम:

पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ नज़र आ रहा है। दूसरे टेस्ट (SL vs Aus 2nd Test) में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 298 रन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले दिन मार्नस लाबुशेन और स्मिथ ने शतक लगाए है। अब दूसरे दिन स्टीव स्मिथ से टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद है।

चौथे-पांचवें दिन बल्लेबाजी बहुत कठिन:

गॉल की पिच हमेशा से स्पिनरों के लिए काफी मददगार रही है। गॉल की पिच पर चौथे-पांचवें दिन स्पिनरों को खेलना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में जितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाएगी वो उसके लिए मैच के हिसाब से बहुत अच्छा रहेगा। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका के पास कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो इस पिच पर बड़ा स्कोर बनाने का माद्दा रखते है। ऐसे में यह बात तो निश्चित है कि दूसरा टेस्ट (SL vs Aus 2nd Test) चौथे-पांचवें दिन काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story