×

एशिया कप में आज श्रीलंका से भिड़ेगी बांग्लादेश, जो जीता वही सिकंदर

SL vs BAN Asia Cup: श्रीलंका की टीम टी-20 में हमेशा से ही बांग्लादेश पर भारी पड़ती नज़र आई है। दोनों टीमों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो पता चलता है कि इस मैच में पुराने रिकॉर्ड के आधार पर लंका ही मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। अब तक दोनों टीमों के बीच एशिया कप में 12 मुकाबले खेले गए हैं।

Suryakant Soni
Published on: 1 Sep 2022 1:05 PM GMT
SL vs BAN Asia Cup
X

SL vs BAN Asia Cup: एशिया कप में गुरुवार को श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने होगी। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला साबित होगा। आज के मैच में जीतने वाली टीम सुपर 4 में प्रवेश करेगी। इस मैच में श्रीलंका का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। हालांकि श्रीलंका की टीम भी अपना पहला मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ बुरी तरह हार गई थी। वहीं बांग्लादेश की टीम पिछले कुछ मुकाबलों से अपनी लय पूरी तरह खो चुकी है। आज का मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

श्रीलंका-बांग्लादेश हेड टू हेड:

बता दें श्रीलंका की टीम टी-20 में हमेशा से ही बांग्लादेश पर भारी पड़ती नज़र आई है। दोनों टीमों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो पता चलता है कि इस मैच में पुराने रिकॉर्ड के आधार पर लंका ही मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। अब तक दोनों टीमों के बीच एशिया कप में 12 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें बांग्लादेश ने सिर्फ चार में जीत दर्ज की, जबकि आठ मुकाबलों में श्रीलंका की टीम जीतने में कामयाब हुई है। बांग्लादेश ने ये चार जीत भी 2016 से पहले दर्ज की है। इसका मतलब है कि पिछले छह साल से बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ जीत का इंतजार है। वहीं श्रीलंका की टीम में भी कोई बड़ा स्टार खिलाड़ी मौजूद नहीं है।

UAE में बांग्लादेश का खराब रिकॉर्ड:

पिछले कुछ समय से बांग्लादेश का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। बांग्लादेश ने UAE के मैदान पर अब तक कुल छह मुकाबले खेले हैं। जिसमें सभी में उसको हार का सामना करना पड़ा है। इसमें वो सिर्फ एक बार ही 150 रनों का स्कोर बना पाई है। हाल ही में बांग्लादेश को ज़िम्बाव्बे जैसी कमजोर टीम के सामने भी हार का सामना करना पड़ा था। अब एशिया कप में अगर सुपर 4 में जगह बनानी है तो आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। दोनों ही टीम अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान से हार चुके हैं। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह सुपर चार में पहुंच जाएगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

श्रीलंका: सनका शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दनुष्का गुनातिलका, पैथुम निसांका, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, वानिन्दु हसरंगा, महीश तीक्षणा, चमीका करुणारत्ने, दिलशान मधुशंका और मतिसा पथिराना।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद नईम, अफीफ होसैन, मोसद्देक होसैन, महेदी हसन, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story