×

Asia Cup: रोमांचक मुकाबले में जीता श्रीलंका, मेंडिस-शनाका ने छीनी बांग्लादेश से जीत

SL vs BAN Asia Cup: पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका के सामने 184 रनों का बढ़ा टारगेट रखा था। शुरूआती झटकों के बावजूद बांग्लादेश की टीम अपने 20 ओवर में 183 रन बनाने में कामयाब रही। इसमें सबसे बढ़ा योगदान युवा बल्लेबाज़ अफीफ हुसैन का रहा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Sep 2022 1:20 AM GMT
SL vs BAN Asia Cup
X

SL vs BAN Asia Cup (Photo: Twitter)

SL vs BAN Asia Cup: एशिया कप में गुरुवार को बेहद ही रोमांचक मैच देखने को मिला। दिल की धड़कन बढ़ा देने वाले इस मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया। करो या मरो के इस मैच में श्रीलंका ने जीतकर सुपर 4 में जगह बना ली। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 183 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से अफीफ हुसैन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय श्रीलंका की हार दिखने लगी थी। लेकिन कुशल मेंडिस और दासुन शनाका की आतिशी पारी से श्रीलंका ने जीत दर्ज की।

बांग्लादेश की शानदार रही बल्लेबाज़ी:

पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका के सामने 184 रनों का बढ़ा टारगेट रखा था। शुरूआती झटकों के बावजूद बांग्लादेश की टीम अपने 20 ओवर में 183 रन बनाने में कामयाब रही। इसमें सबसे बढ़ा योगदान युवा बल्लेबाज़ अफीफ हुसैन का रहा। उन्होंने 22 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की सहायता से 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मेंहदी हसन मिराज ने 38 रन और मोसद्देक हुसैन ने नौ गेंदों में ताबड़तोड़ 24 रन बना दिए। इन बल्लेबाज़ों की मदद से बांग्लादेश ने टॉस हारने के बावजूद मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली थी। चमीका कुरुरतने ने दो विकेट लेते हुए कसी हुई गेंदबाज़ी की। वरना बांग्लादेश का स्कोर 200 रनों के पार भी हो सकता था।

कठिन राह को मेंडिस-शनाका ने बना दिया आसान:

दुबई के पिच पर 180 से ज्यादा का टारगेट हासिल करना श्रीलंका के लिए बड़ी चुनौती था। इसके बाद शुरूआती झटके लगने के बाद तो राह और अधिक कठिन हो गई थी। लेकिन इसके बाद कुशल मेंडिस और कप्तान दासुन शनाका ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए मैच को काफी पास लेकर गए। फिर कप्तान शनाका के आउट होने के बाद बांग्लादेश की जीत निश्चित लगने लगी। श्रीलंका के 10वें नंबर के खिलाड़ी ने असिथा फर्नांडो ने तीन गेंदों पर दो चौके जड़कर श्रीलंका को रोमांचक जीत दिला दी।

श्रीलंका सुपर-4 में पहुंची:

इस जीत के साथ श्रीलंका की टीम ने सुपर 4 में प्रवेश कर लिया। पहला मैच अफ़ग़ानिस्तान से हारने के बाद श्रीलंका को बढ़ा झटका लगा था। लेकिन बांग्लादेश को हराकर उन्होंने अपने फैंस को खुश कर दिया। अब श्रीलंका का अगला मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान से ही होगा। उसमें वो पहले मैच में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। इस मैच में हार के बाद बांग्लादेश का सफर एशिया कप में यहीं पर ही समाप्त हो गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story