×

Shakib Al Hasan Statement: एंजेला मैथ्यूज को टाइमआउट करवाने पर शाकिब अल हसन ने तोड़ी चुप्पी, कहा ‘मैं युद्ध में था और मेरी टीम को जीताना था, बस!’

BAN vs SL Angelo Mathews Shakib Al Hasan Statement: शाकिब अल हसन ने कहा कि उस घटना के समय हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और बोला कि अगर तुम अभी अपील करोगे तो वह आउट हो जायेगा

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Nov 2023 7:12 AM GMT
Shakib Al Hasan Statement
X

Shakib Al Hasan Statement (photo. Social Media)

BAN vs SL Angelo Mathews Shakib Al Hasan: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में कल, 6 नवंबर 2023 को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का 38वां मैच खेला गया। यह मैच श्रीलंका और बांग्लादेश (BAN vs SL) की टीमों के बीच खेला गया था। जिसे बांग्लादेश की टीम ने तीन विकेट से अपने नाम किया। वहीं सेमीफाइनल की दृष्टि से यह मुकाबला बिल्कुल भी खास नहीं था। क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी थी। लेकिन इसके बावजूद भी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के कारण यह मैच बहुत ही ज्यादा विवादित हो चुका है।

जी हां मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही श्रीलंका की टीम के ऑलराउंडर एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) के साथ इतिहास में कभी नहीं होने वाली घटना घटित हुई। पारी के 25वें ओवर में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने उनके खिलाफ टाइम आउट की अपील कर, उन्हें आउट करवा दिया। इसके बाद मैथ्यूज काफी ज्यादा रिक्वेस्ट भी करने लगे। लेकिन, उनकी एक नहीं सुनी गई और उन्हें फिर से पवेलियन ही भेजा गया। इस विकेट के बाद से ही इंटरनेट और सोशल मीडिया पर इसी घटना को लेकर चर्चा शुरू हो गए।

शाकिब अल हसन ने तोड़ी चुप्पी

आपको बताते चलें कि एंजेला मैथ्यूज को टाइम आउट करवाने वाले बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को लेकर लोग काफी ज्यादा बातें कर रहे हैं। कई क्रिकेट दिग्गजों का भी मानना है कि उन्होंने खेल भावना का सम्मान नहीं किया और अकारण ही एंजेला मैथ्यूज को आउट करवा दिया। अब बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने भी इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है और बड़ी स्टेटमेंट जारी कर दी।

मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान देते हुए इस मामले को लेकर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा, “जब मैंने टॉस जीता तो गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं हुई. हमने यहां प्रशिक्षण लिया है और जानते हैं कि यहां काफी ओस है। यह बहुत अच्छी साझेदारी थी और मैं इसे ख़त्म करना पसंद करता। उस घटना के समय हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और बोला कि अगर तुम अभी अपील करोगे तो वह आउट हो जायेगा।”

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा, “फिर मैंने अपील की और अंपायरों ने मुझसे पूछा कि क्या मैं गंभीर हूं या क्या मैं इसे वापस लेने जा रहा हूं, यह कानूनों में है। मुझे नहीं पता कि ये सही है या ग़लत? मैं युद्ध में था और मुझे अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लेना था। सही या गलत, बहस होगी। लेकिन, अगर यह नियमों में है तो मुझे उन अवसरों को लेने में कोई आपत्ति नहीं है। इससे (मैथ्यूज़ के साथ विवाद से) मदद मिली, थोड़ा और संघर्ष हुआ, मैं 36 साल का हूं और आम तौर पर झगड़ा आसानी से नहीं होता, लेकिन खुशी है कि आज ऐसा हुआ।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story