×

टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की नामीबिया से होगी भिड़ंत, जानिए प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

SL vs NAM T20 WC 2022: टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज रविवार यानी आज से होने जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में पहली भिड़ंत श्रीलंका की नामीबिया से होगी। क्रिकेट के एक्सपर्ट और आंकड़ें इस मैच में श्रीलंका का पलड़ा भारी बता रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Oct 2022 2:38 AM GMT (Updated on: 16 Oct 2022 4:50 AM GMT)
SL vs NAM T20 WC 2022
X

SL vs NAM T20 WC 2022

SL vs NAM T20 WC 2022: टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज रविवार यानी आज से होने जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में पहली भिड़ंत श्रीलंका की नामीबिया से होगी। क्रिकेट के एक्सपर्ट और आंकड़ें इस मैच में श्रीलंका का पलड़ा भारी बता रहे हैं। लेकिन नामीबिया की टीम भी बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखती है। नामीबिया की टीम भी गेरहार्ड इरास्मस की अगुवाई में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। नामीबिया ने पिछली दो सीरीज में युगांडा और जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज की थी। वहीं एशिया कप का खिताब जीतकर श्रीलंका ने सभी को चौंका दिया था। चलिए मैच से पहले जानते हैं कैसा रहेगा मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की प्लेइंग 11....

कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल:

पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर शहरों में बारिश का दौर चल रहा है। कई जगह बाढ़ जैसे हालत है। हाल ही में हुई ऑस्टेलिया और इंग्लैंड सीरीज का तीसरा मुकाबला भी बारिश के कारण रद हो गया था। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप के भी कई मैच बारिश के कारण रद हो सकते हैं। आज के मैच में मौसम की बायत करें तो यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे शुरू होगा। उस समय ऑस्ट्रेलिया में दोपहर के तीन बजे होंगे। ऐसे में दिन का तापमान करीब 16 डिग्री रहेगा और मैच में बारिश की दखल भी होने की पूरी संभावना हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। हालांकि मैच के पूरा होने के संभावना है, कुछ ओवर्स जरूर बारिश के कारण कम हो सकते हैं।

जिलॉन्ग सिमंड्स स्टेडियम पिच रिपोर्ट:

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के जिलॉन्ग के सिमंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर सिर्फ अब तक एक ही मुकाबला खेला गया है। जिसमें श्रीलंका की टीम ने टारगेट का पीछा करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। अब एक बार फिर श्रीलंका इस मैदान पर जीत दर्ज करके अपने अभियान की जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। जिलॉन्ग के सिमंड्स स्टेडियम में आज खूब रन बन सकते हैं। ऐसे में एक हाई स्कोरिंग मुकाबला क्रिकेट फैंस को देखने को मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

नामीबिया: स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, जान निकोल, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेन ग्रीन, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, पिक्की फ्रांस, बर्नार्ड शोल्ट्ज और बेन शिकोंगो।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story