×

SL vs PAK 2nd Test: एक ही टेस्ट में हीरो से जीरो हो गया यह पाकिस्तानी बल्लेबाज...

SL vs PAK 2nd Test: पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अब्दुल्लाह शफीक ने पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। गॉल क्रिकेट मैदान पर पाकिस्तान ने सर्वाधिक 342 रनों का चेज करके अपने नाम यह बड़ा रिकॉर्ड किया था। इसमें सबसे बड़ा योगदान अब्दुल्लाह शफीक का रहा। शफीक ने स्पिन गेंदबाज़ों का डटकर सामना करते हुए 408 गेंदों में नाबाद 160 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 July 2022 11:27 AM GMT
SL vs PAK 2nd Test
X

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला गॉल क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में मिली हार से सबक लेते हुए मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई। समाचार लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 163 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। पहले मैच के हीरो अब्दुल्लाह शफीक इस मैच की पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर शफीक के खूब मजे लिए।

हीरो से जीरो हो अब्दुल्लाह शफीक:

पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अब्दुल्लाह शफीक ने पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। गॉल क्रिकेट मैदान पर पाकिस्तान ने सर्वाधिक 342 रनों का चेज करके अपने नाम यह बड़ा रिकॉर्ड किया था। इसमें सबसे बड़ा योगदान अब्दुल्लाह शफीक का रहा। शफीक ने स्पिन गेंदबाज़ों का डटकर सामना करते हुए 408 गेंदों में नाबाद 160 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। अब दूसरे टेस्ट में अब्दुल्लाह शफीक से पाकिस्तान को बड़ी उम्मीद थी। लेकिन वो उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाए और दूसरी गेंद पर असिथा फर्नांडो का शिकार बन गए। इस पारी में बाबर आज़म ने भी अपना विकेट जल्दी गंवा दिया। हालांकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे आग़ा सलमान ने इस पारी में अर्धशतक लगाकर टीम को थोड़ी राहत जरूर दी।

एंजेलो मैथूज का 100वां टेस्ट मैच:

गॉल मैदान पर खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच एंजेलो मैथूज के लिए बेहद ख़ास है। पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही मैथ्यूज 100 टेस्ट मैच खेलने वाले छठे श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने टेस्ट क्रिकेट का आगाज किया था। मैथूज से पहले श्रीलंका के लिए 100 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास और सनथ जयसूर्या के नाम था।

दिनेश चांदीमल की बेहतरीन पारी:

दूसरे टेस्ट में एक बार फिर श्रीलंका की तरफ से दिनेश चांदीमल ने शानदार बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले चांदीमल ने पाकिस्तान के खिलाफ तीनों पारियों में जबरदस्त बैटिंग करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। हालांकि पहले मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके बावजूद चांदीमल ने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story