×

SL vs PAK 2nd Test: जयसूर्या के आगे पाक बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, श्रीलंका की दूसरे टेस्ट में बड़ी जीत

SL vs PAK 2nd Test: दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 टेस्ट जीतने में कामयाब रही। दोनों टीमों की तरफ से कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अगर सीरीज में में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ की बात करें तो इसमें संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बाबर आज़म और दिनेश चांदीमल रहे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 July 2022 11:36 AM GMT
SL vs PAK 2nd Test
X

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर की। पहले टेस्ट में हारने के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी करते हुए पाकिस्तान को 246 रनों से हरा दिया। दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम के लिए बाबर आजम ने 81 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। जयसूर्या ने लगातार तीसरे टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। इस मैच में दिनेश चांदीमल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' और जयसूर्या को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। दोनों टीमों के कप्तानों ने टेस्ट सीरीज की ट्रॉफी शेयर की।

बाबर आजम और चांदीमल ने बनाए सर्वाधिक रन:

दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 टेस्ट जीतने में कामयाब रही। दोनों टीमों की तरफ से कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अगर सीरीज में में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ की बात करें तो इसमें संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बाबर आज़म और दिनेश चांदीमल रहे। दोनों ने चार पारी खेलते हुए 271 रन बनाए। बाबर आज़म ने दूसरे टेस्ट की अंतिम पारी में स्पिनर्स का डटकर सामना किया। एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम इस मैच को ड्रा करवाने में सफल हो जाएगी। लेकिन फिर जयसूर्या की फिरकी में बाबर आज़म फंस गए। बाबर के आउट होने के बाद पाक टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

जयसूर्या ने फिर किया बड़ा कारनामा:

पिछले तीन मैचों से टेस्ट क्रिकेट की सनसनी बने जयसूर्या ने एक बार फिर बड़ा कमाल कर दिया। जयसूर्या ने पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर श्रीलंका की जीत सुनिश्चित की। यह उनके करियर का तीसरा टेस्ट मैच था जिसमें उन्होंने चार बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए हैं। जयसूर्या के नाम करियर की पहली 6 पारियों में 28 विकेट हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाज़ी के कारण उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने इस पारी में 32 ओवरों में 117 रन देकर 5 विकेट लिए। सीरीज के दोनों मैचों में जयसूर्या ने 17 विकेट चटकाए।

हार नहीं बचा पाए आज़म:

इस टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर बाबर आज़म ने सर्वाधिक रन बनाए। बाबर आज़म हालांकि पहली पारी में जल्दी आउट हो गए। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने स्पिनर्स का काफी सामना किया। दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बाबर आजम ने 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने 146 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्का जड़ा। पिछली 14 पारियों में ये बाबर का 12वीं बार 50 से ज्यादा का स्कोर रहा। इस टेस्ट में शानदार पारी के बावजूद बाबर आज़म टेस्ट ड्रा कराने में सफल नहीं हो पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story