×

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल

SL vs PAK 2nd Test: सरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान टीम को करारा झटका लगा है। पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अफरीदी दूसरी पारी में अनफिट नज़र आ रहे थे। जिसके चलते उन्होंने दूसरी पारी में मात्र सात ओवर ही फेंके।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 July 2022 6:51 AM GMT
SL vs PAK 2nd Test
X

SL vs PAK 2nd Test: दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान टीम को करारा झटका लगा है। पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अफरीदी दूसरी पारी में अनफिट नज़र आ रहे थे। जिसके चलते उन्होंने दूसरी पारी में मात्र सात ओवर ही फेंके। लेकिन पहली पारी में शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लेकर टीम की जीत में अपना योगदान दिया था। अब अफरीदी के बाहर होने से पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में उनकी कमी जरूर खलेगी।

घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर:

पहले टेस्ट के दौरान शाहीन अफरीदी फील्डिंग करते समय अपने घुटने पर चोट लगवा बैठे। टेस्ट के तीसरे दिन अफरीदी मिड-विकेट पर फील्डिंग कर रहे थे। इस दौरान दिनेश चांदीमल के एक दमदार शॉट को रोकने के लिए डाइव लगाई और उसी दौरान घुटने में चोट खा बैठे। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। हालांकि उनके घुटने में कोई फ्रैक्चर नहीं पाया गया। लेकिन दर्द और मामूली सूजन के चलते उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा।

हारिस रऊफ को मिल सकता है मौका:

शाहीन अफरीदी के टीम से बाहर होने के बाद उनकी जगह हारिस रऊफ और फईम अशरफ में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी के अनुभव की कमी जरूर खलेगी। लेकिन इसके बावजुद टीम के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं जो श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। अब देखना होगा कि दूसरे टेस्ट में अफरीदी की जगह हारिस रऊफ और फईम अशरफ में से किसको टीम में शामिल किया जाता हैं।

पहले टेस्ट में पाक की शानदार जीत:

गॉल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में मेहमान टीम ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1 से बढ़त बना ली। गॉल मैदान पर पाकिस्तान ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए रिकॉर्ड चेज किया था। पहले टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आज़म और अब्दुल्ला शफीक ने शानदार शतक जड़े थे। अब्दुल्ला शफीक ने दूसरी पारी में 160 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसकी बदौलत पाक टीम पहले टेस्ट में चार विकेट से जीतने में कामयाब रही। अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 24 जुलाई से कोलंबो में खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story