×

SL vs PAK 2nd Test: स्पिनर्स की फिरकी में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज, पाक पर मंडराया हार का खतरा

SL vs PAK 2nd Test: मेजबान टीम के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले मैच में पाक टीम को जीत दिलाने में शफीक और बाबर ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दोनों का बल्ला नहीं चला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 July 2022 5:18 AM GMT (Updated on: 26 July 2022 5:20 AM GMT)
SL vs PAK 2nd Test
X

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल इंटरनेशनल मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मंगलवार को इस टेस्ट के तीसरे दिन के खेल की शुरुआत होगी। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक पाकिस्तान ने 191 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। वहीं श्रीलंका ने पहली पारी में 378 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। दूसरे दिन श्रीलंकन स्पिनर्स ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया। श्रीलंका के 378 रनों के स्कोर के जवाब में दूसरे दिन ही पाक टीम बिखर गई। तीसरे दिन की शुरुआत पाकिस्तान की टीम 191 रनों पर सात विकेट से करेगी।

अब्दुल्लाह शफीक और बाबर आज़म का बल्ला नहीं चला:

मेजबान टीम के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले मैच में पाक टीम को जीत दिलाने में शफीक और बाबर ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दोनों का बल्ला नहीं चला। जहां शफीक तो दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए जबकि बाबर आज़म सिर्फ 16 रन बनाकर जयसूर्या का शिकार बन गए। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 119 रन हो गया था, लेकिन उसके बाद आग़ा सलमान ने अपने करियर के दूसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़कर टीम की लाज बचाई। इसके बाद जयसूर्या ने सलमान को भी अपनी फिरकी में फंसा लिया।

मेंडिस और जयसूर्या की फिरकी में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज:

दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में पूरा दमखम दिखाया। श्रीलंका के खिलाड़ियों के जहन में पहले टेस्ट की हार थी। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पहली पारी के आधार पर शानदार कमबैक किया है। अभी श्रीलंका को दूसरी पारी में भी ऐसा ही प्रदर्शन दिखाना होगा। पहली पारी में श्रीलंका की तरफ से मेंडिस और जयसूर्या ने बेहतरीन लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया। पहले सात विकेट में से मेंडिस को 3 विकेट और जयसूर्या को 2 सफलता मिली। टेस्ट के तीसरे दिन मेंडिस और जयसूर्या से श्रीलंका को काफी उम्मीदें हैं।

दूसरे टेस्ट का स्कोरकार्ड:

श्रीलंका- 378 रन (दिनेश चांदीमल 80 रन, निरोशन दिकवेल्ला 51 रन; नसीम शाह 3-58, यासिर शाह 3-83)

पाकिस्तान- 191/7 रन (आग़ा सलमान 62 रन, इमाम उल हक़ 32 रन; रमेश मेंडिस 3-42, प्रभात जयसूर्या 2-59) 187 रन पीछे....

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story