×

महिला टी-20 विश्वकप में श्रीलंका की लगातार दूसरी जीत, अफ्रीका के बाद बांग्लादेश को हराया

SL W vs BAN W T20: महिला टी-20 विश्वकप में रविवार खेले गए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इस विश्वकप में श्रीलंका की टीम की यह दूसरी जीत हो गई। इससे पहले श्रीलंका ने अपने पहले ही मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को तीन रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Feb 2023 3:46 AM GMT
SL W vs BAN W T20
X

SL W vs BAN W T20

SL W vs BAN W T20: महिला टी-20 विश्वकप में रविवार खेले गए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इस विश्वकप में श्रीलंका की टीम की यह दूसरी जीत हो गई। इससे पहले श्रीलंका ने अपने पहले ही मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को तीन रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया था। इस मैच में श्रीलंका की ओपनर बल्लेबाज़ हर्षिता मदवि ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 69 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। श्रीलंका ग्रुप ए में इस समय चार अंक के साथ टॉप पर पहुँच गई है।

ओशादी राणासिंघे ने फिर दिखाया कमाल:

श्रीलंका के स्पिनर टी-20 विश्वकप में गज़ब की गेंदबाज़ी कर रही है। पहले मैच में अपनी फिरकी के दम पर श्रीलंका ने अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को धूल चटा दी। उसके बाद अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भी श्रीलंकन स्पिनर्स ने कमाल कर दिखाया। ओशादी राणासिंघे ने अफ्रीका के खिलाफ मैच में दो विकेट लिए थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ राणासिंघे ने तीन विकेट लेकर मैच का रुख अपनी टीम की तरफ किया। श्रीलंका ने इस मैच में बांग्लादेश को 20 ओवर में सिर्फ 126 रनों पर रोक दिया।

हर्षिता मदवि की तूफानी पारी:

श्रीलंका की ओपनर बल्लेबाज़ जबरदस्त लय में नज़र आ रही है। पहले मैच में कप्तान चमारी अटापट्टू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की थी। उसके बाद अब दूसरे मैच में अटापट्टू का विकेट जल्दी गिरने के बाद हर्षिता मदवि ने मोर्चा संभाला। हर्षिता मदवि ने इस मैच में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 69 रन बनाये। हर्षिता ने 50 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की सहायता से 69 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका के एक समय 25 रनों पर तीन विकेट गिर गए थे। लेकिन उसके बाद हर्षिता मदवि ने नीलाक्षी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई।

अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंची श्रीलंका:

बता दें श्रीलंका को इस बार ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और अफ्रीका जैसी टीम को के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। लेकिन दो मैचों के बाद श्रीलंका की टीम ने चार अंक हासिल करके टॉप पर जगह बनाई है। जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड और अफ्रीका जैसी टीमें श्रीलंका से पिछड़ गई है। ऐसे में श्रीलंका के सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद काफी बढ़ गई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story