×

सॉफ्ट टेनिस स्टेट चैंपियनशिप : आयरा और प्रणव ने किए बड़े उलटफेर अतुल, शनीष, सासा पहुंचे सेमीफाइनल में

UP News : लखनऊ में चल रहे सॉफ्ट टेनिस स्टेट चैंपियनशिप में शनीष तथा सासा ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। वहीं, आयरा और प्रणव ने भी बड़ा उलटफेर करते हुए मैच को जीत लिया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Oct 2022 7:33 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2022 7:34 AM GMT)
Soft Tennis State Championship
X

UP Soft Tennis State Championship (Image Credit : Social Media)

Soft Tennis State Championship : राजधानी लखनऊ (Lucknow) के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हो रही राज्य स्तरीय सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के पहले दिन आज सबजूनियर और सीनियर मेन्स मुकाबले खेले गये। इन मुकाबलों में अतुल श्री पटेल, शनीष मणि मिश्रा, प्रणव मिश्रा और संस्कार केसरवानी ने पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं सबजूनियर बालिका वर्ग में आयरा, कटियार, आश्रिता माहेश्वरी और जमजम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा 7 साल की अरुंधती शर्मा ने अपने खेल से सबको चकित कर दिया। उसने अपनी प्रतिद्वंदी आद्या सिंह को कड़े मुकाबले में हरा दिया।

टाइब्रेक में हारे ओम यादव

बुधवार को सुबह से खेले गये मुकाबलों में पुरुष वर्ग में द्वितीय वरीयता शनीष मणि मिश्रा ने अपने प्रतिद्वंदी समित केसरी को 3-1 से हरा दिया। शनीष के शानदार स्ट्रोक्स के आगे समित की एक ना चली और वे सीधे सेटों में हार गए। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में प्रणव ने उलटफेट करते हुए छठी वरीयता प्राप्त वंश यादव को 3-0 से हराकर सनसनी फैला दी। इससे पहले भी अपने राउंड मुकाबलों में प्रणव ने तीसरी वरीयता प्राप्त श्रेयांश कुमार को भी पराजित किया था। शीर्ष वरीयता प्राप्त अतुल श्री पटेल ने आदर्श चौधरी को सीधे सेटों में 3-0 से हरा दिया वहीं संस्कार केसरवानी ने ओम यादव को कड़े मुकाबले में टाइब्रेक में 7-3 से हरा दिया।

जमजम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

सबजूनियर बालिका वर्ग में आयरा ने उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त संतुष्टि गौतम को 3-1 को सीधे सेटों में हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त सासा कटियार ने रायसा कमल को 3-0 से हरा दिया। अन्य मुकाबलों में आश्रिता माहेश्वरी ने अंकिता को 3-1 से हराया वहीं जमजम ने अपनी प्रतिद्वंदी संस्कृति गौतम को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा के आईटी सेल के संयोजक कामेश्वर मिश्रा ने किया। उन्होंने इस मौके पर खेल भावना को सर्वोच्च स्थान देने की बात की और सभी को शुभकामना दी। इस मौके पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले कई साफ्ट टेनिस खिलाडी शनीष मणि मिश्रा, मरियम खान, श्रेया कुमार, श्रेयांस कुमार, अतुल श्री पटेल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संयोजन प्रशांत शर्मा महासचिव यूपी साफ्ट टेनिस एसोशिएशन ने किया। वहीं इस मौके पर मनोज कुमार, राजेश कुमार मिश्रा, दिग्विजय सिंह, अकुल शर्मा और राजीव शर्मा समेत बड़े तादाद में टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story