×

खुशखबरी- हिंदी बोलने वाले खेल प्रेमियों लिए प्रसारित होगी हिंदी कमेंट्री

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (एसपीएन) एवं द एनबीए टुडे ने सोमवार को 2017-18 एनबीए सीजन की शुरुआत की घोषणा की। एनबीए के मैच हर सप्ताहांत में हिंदी भाषा

Anoop Ojha
Published on: 17 Oct 2017 6:12 AM GMT
खुशखबरी- हिंदी बोलने वाले खेल प्रेमियों लिए प्रसारित होगी हिंदी कमेंट्री
X
खुशखबरी- हिंदी बोलने वाले खेल प्रेमियों लिए प्रसारित होगी हिंदी कमेंट्री

मुंबई: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (एसपीएन) एवं द एनबीए टुडे ने सोमवार को 2017-18 एनबीए सीजन की शुरुआत की घोषणा की। एनबीए के मैच हर सप्ताहांत में हिंदी भाषा में होने वाली कमेंट्री के साथ सोनी टेन-3 और सोनी टेन-3 एचडी पर प्रसारित होंगे। इस पैकेज में लगभग 100 एनबीए मैच होंगे, जिनमें नियमित सीजन के मैच व प्लेऑफ शामिल होंगे। इन मैचों का प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी पर अंग्रेजी में होने वाली कमेंट्री के साथ होगा।

यह भी पढ़ें: National Sports Day : राष्ट्रपति कोविंद ने प्रदान किए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार

देश में एनबीए की बढ़ती लोकप्रियता के साथ यह कदम मुख्यत: हिंदी बोलने वाले प्रशंसकों को ज्यादा संख्या में जोड़ने के लिए उठाया गया। हिंदी कमेंट्री कमंटेटरों के एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा पेश की जाएगी, जिसमें सेलिब्रिटी एनबीए प्रशंसक भी शामिल होंगे। इस लीग में लोकप्रिय एनबीए एवं बास्केटबॉल इन्फ्लुएंसर जैसे बॉलिवुड अभिनेता और वीजे रणविजय सिंह, लोकप्रिय स्टैंडअप कॉमेडियन गुरसिमरन खंबा जुड़े हैं। ये नियमित तौर पर मेहमान कमेंटेटर होंगे।

यह भी पढ़ें: खेल मंथन ‘Why Sports Conclave’ शुरू, खेल प्रतिभाओं को निखारने के मकसद से जुटे दिग्गज खिलाड़ी

ईएसपीएन में स्पोर्ट्स एवं वितरण निदेशक राजेश कौल ने कहा, "हम एनबीए के प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को दिशाबद्ध करने के लिए समर्पित हैं। हमने इतने वर्षो से एनबीए के लिए दर्शकों की संख्या में वृद्धि दर्ज की है और यह गति बनाए रखने के लिए हम हिंदी भाषा में कमेंट्री पेश कर रहे हैं। हर खेल का विशेषज्ञ विश्लेषण हिंदी में प्रदान करने के लिए विशेषज्ञ कमेंटेटरों का एक विशेष पैनल शामिल किया गया है।"

यह भी पढ़ें: मोदी के Sports Talent Search पोर्टल से खुश हुए क्रिकेट के भगवान

एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक यानिक कोलाको ने कहा, "हमारे साझेदार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के साथ हम 2017-18 के सीजन में हिंदी इन-गेम कमेंट्री पेश करने के लिए उत्साहित हैं।"

-- आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story