×

Rohit Sharma: सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के नाम पर लगाई मुहर

Sourav Ganguly Rohit Sharma: उन्होंने विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, वह एक लीडर हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है, और मैं मानता हूं कि वह टी20 विश्व कप तक कप्तान बने रहेंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Dec 2023 2:38 PM GMT
Sourav Ganguly Rohit Sharma
X

Sourav Ganguly Rohit Sharma (photo. Social Media)

Sourav Ganguly Rohit Sharma: वर्ष 2021 में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हुए T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी। जिसके बाद से अब तक बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है। हालांकि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद तमाम आलोचक उन्हें कप्तानी से हटाने को लेकर मांग कर रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली का रोहित शर्मा के समर्थन में बयान आ गया है। उन्होंने रोहित को ही कप्तान बनाए रखने पर अपना मत दिया है।

रोहित के समर्थन में उतरे दादा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एएनआई के साथ बातचीत के दौरान बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पत्रकारों को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर सीधा जवाब दिया। पत्रकारों से बात करते हुए सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के समर्थन में अस्पष्टता की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी। उन्होंने विश्व कप में रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया और उन्हें सच्चा "लीडर" करार दिया।

इस दौरान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर कहा, “रोहित शर्मा को भारत का कप्तान होना चाहिए क्योंकि उन्होंने विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक नेता हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है, और मैं मानता हूं कि वह टी20 विश्व कप तक कप्तान बने रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “समस्या यह है कि कई उपलब्ध नहीं हैं। टी20 कप्तान हैं सूर्या वनडे में सूर्या का कोई भरोसा नहीं. उनके पास केएल राहुल के रूप में एक दिवसीय और टेस्ट मैच में एक अलग कप्तान है, जाहिर तौर पर रोहित खेलना चाहते हैं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, एक बार जब रोहित सभी प्रारूपों में खेलने के लिए वापस आ जाएंगे, तो उन्हें भारत का कप्तान होना चाहिए क्योंकि उन्होंने विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। और वह एक नेता हैं, इसलिए मैं उम्मीद करता हूं और मानता हूं कि वह तब तक कप्तान बने रहेंगे टी20 विश्व कप।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story