×

Sourav Ganguly: सौरभ गागुंली ने खुद पर लगे आरोपों पर दी सफाई, कही ये बड़ी बात

सौरभ गांगुली ने चयनकर्ताओं को प्रभावित करने वालों आरोपों को खारिज किया।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 4 Feb 2022 5:30 PM GMT
Sourav Ganguly:
X

सौरभ गांगुली 

Sourav Ganguly: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) पिछले कुछ महीनो से काफी आलोचना का सामना कर रहे हैं। सौरभ गांगुली करीब दो साल से अधिक समय से बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हुए हैं। सौरभ गांगुली के इन 26 चुनौती पूर्ण सफ में कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है। सौरभ गांगुली पर इन आलोचानओं में बड़ा आरोप यह लगा की वह खिलाड़ियों के चयन के लिए चयनकर्ताओें को प्रभावित करते हैं। जिसपर सौरभ गांगुली ने खुलकर अपने इन आरोपों पर जबाव दिया है।

सौरभ गांगुली ने चयनकर्ताओं को प्रभावित करने वालों आरोपों को खारिज किया, लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले वह मशहूर क्रिकेटर थे और भारत के लिए 424 इंटरनेशनल मैच खेल चुखे हैं। जिसमें सौरभ ने 113 टेस्ट मैच खेले हैं।

सौरभ गांगुली ने चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के सवाल पर बोले कि मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी पर दबाव बनाने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि इन आधारहीन आरोपों से जरूरत है कि मैं बीसीसीआई अध्यक्ष हूं। और बीसीसीआई अध्यक्ष को जो काम करना चाहिए वह काम करता हूं।

सौरभ गांगुली

सौरभ गांगुली ने अपने उपर लेगे आरोपो को गलत ठहराया

सौरभ गांगुली ने आगे कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर देखी जिसमें मुझे सेलेक्टर्स के साथ बैठे हुए दिखाया गया है। लेकिन मैं स्पष्ठ करना चाहता हूं कि यह फोटो (जिसमें सौरभ गागुंली, जयशाह और कप्तान विराट कोहली और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज बैठे हैं) वह चयन समिति की बैठक नहीं थी। जयेश जॉर्ज चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं।

सौरभ गांगुली ने आगे कहा कि मैच भारत के लिए 424 इंटरनेशनल मैच खेल चुका हूं। उन्होंने हंसते हुए कहा कभी कभार लोगों को यह याद दिलाने का विचार बुरा नहीं है।

सौरभ गांगुली ने आगे बोले बोर्ड के सभी अन्य सदस्यों के साथ रिश्तों अच्छे हैं। सचिव जय शाह के साथ मेरा शानदार रिश्ता है। वह अच्छे मित्र हैं और विश्वास पात्र सहयोगी हैं। मैं जय शाह, अरूण,(धमूल) और जयेश जॉर्ज हम इन दो दोनों के साथ मिलकर विशेषकर कोरोना काल में बोर्ड को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। मैं कहूंगा कि ये 2 साल शानदार रहे। हमने बतौर टीम ऐसा किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story