×

Rohit Sharma: विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा 'रोहित कप्तानी के लिए उत्सुक नहीं था...'

World Cup 2023 Sourav Ganguly Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी स्किल से खुद को पूरी तरीके से साबित भी किया है, इसी को लेकर सौरव गांगुली ने अब एक बड़ा बयान जारी किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Nov 2023 9:56 AM GMT
Sourav Ganguly
X

Sourav Ganguly (photo. Social Media)

World Cup 2023 Sourav Ganguly Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक के वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा है। टीम ने लगातार आठ मैच जीतकर इतिहास रच दिया है, जो कि इससे पहले किसी भी वर्ल्ड कप इवेंट में नहीं हुआ था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम नए कीर्तिमान स्थापित करते जा रही है। फैंस को यह भी उम्मीद है कि अब टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड कप की ट्रॉफी निश्चित रूप से जीतने वाली है।

भारतीय टीम की इन आठ लगातार जीत को लेकर कई क्रिकेट दिग्गज पहले ही मान चुके हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया की रफ्तार को रोकना काफी हद तक नामुमकिन भी है। वहीं अब रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का बड़ा बयान सामने आया है।

रोहित की कप्तानी को लेकर बोले दादा

आपको बताते चलें कि जब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के अध्यक्ष थे, इस दौरान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के पद से इस्तीफा दिया था और इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। उस समय यह मामला काफी ज्यादा विवादित भी रहा, लेकिन रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी स्किल से खुद को पूरी तरीके से साबित भी किया है। इसी को लेकर सौरव गांगुली ने अब एक बड़ा बयान जारी किया है।

स्पोर्ट्स तक की रिपोर्ट के अनुसार सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा, “शुरू में रोहित शर्मा कप्तानी के लिए उत्सुक नहीं थे। यह उस स्तर पर पहुंच गया था जहां मैंने कहा था, आपको हां कहना होगा या मैं आपकी घोषणा कर दूंगा। विराट कोहली के जाने के बाद, वह टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति थे।” उनके इस बयान से स्पष्ट है कि वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर काफी हद तक अस्वस्थ भी हैं।

सेमीफाइनल में भारत का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में बेशक टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के सभी 09 लीग मैच जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश करे। लेकिन सेमीफाइनल के रिकॉर्ड को देखते हुए भारतीय टीम को अभी ओर ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को शिकस्त का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में कप्तान और भारत के तमाम खिलाड़ी शायद नहीं चाहेंगे कि हम दो बार दोहरा चुके गलती को फिर से दोहराएं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story