×

Sourav Ganguly: कप्तानी को लेकर रोहित-हार्दिक विवाद में सौरव गांगुली का क्लियर स्टेंड, कहा ‘कोहली को होना चाहिए...’

Rohit Sharma Virat Kohli Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि रोहित और कोहली आईसीसी इवेंट में मेन इन ब्लू के बल्लेबाजी प्रभारी का नेतृत्व करेंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 8 Jan 2024 3:11 PM GMT
Virat Kohli Sourav Ganguly
X

Virat Kohli Sourav Ganguly (photo. Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli Sourav Ganguly: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा के साथ, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की भागीदारी पर स्थिति साफ कर दी है। 13 महीने से अधिक समय तक सबसे छोटे प्रारूप से अनुपस्थित रहने के बाद, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि रोहित और कोहली आईसीसी इवेंट में मेन इन ब्लू के बल्लेबाजी प्रभारी का नेतृत्व करेंगे।

कप्तानी को लेकर सौरव गांगुली का क्लियर स्टेंड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईसीसी विश्व टी20 का 2024 सीजन, जून में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाना है। 2022 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद से कोहली और रोहित टी20 से अनुपस्थित हैं। नवंबर में वनडे विश्व कप के बाद इस बल्लेबाज जोड़ी की वापसी की उम्मीद थी। हालाँकि, अनुभवी प्रचारकों ने टी20 से अपना ब्रेक बढ़ा दिया और रोहित और कोहली के लिए भविष्य क्या है, इसके बारे में कोई स्पष्ट संकेत नहीं थे।

बीते रविवार (08 जनवरी 2024) को, बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारत की टीम की घोषणा की, जो विश्व कप 2024 से पहले 2007 के चैंपियन के लिए अंतिम असाइनमेंट होगा। बीसीसीआई द्वारा रोहित और कोहली की वापसी की पुष्टि करने से पहले, गांगुली ने दोनों अनुभवी क्रिकेटरों को शामिल करने का समर्थन किया था। T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम। भारत के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि रोहित टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि इस बात पर चर्चा बढ़ गई है कि अगर 37 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाते हैं तो हार्दिक पंड्या को यह भूमिका निभानी चाहिए या नहीं।

इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि निश्चित रूप से रोहित को टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए। विराट कोहली को भी होना चाहिए। विराट कोहली एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं, इससे कुछ नहीं होगा, भले ही वे लंबे अंतराल के बाद टी20 में वापसी कर रहे हों। उन्होंने दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला है, यह उनके करियर की शुरुआत है। उन्हें पर्याप्त मौके मिलेंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story