×

सौरव गागुंली डिस्चार्ज: अस्पताल से निकलते ही सबसे पहले कही ये बात

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने डॉक्टरों की सराहना करते हुए कहा हैं, "मैं इलाज के लिए अस्पताल में डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं।"

Chitra Singh
Published on: 7 Jan 2021 6:12 AM GMT
सौरव गागुंली डिस्चार्ज: अस्पताल से निकलते ही सबसे पहले कही ये बात
X
दिल का दौरा पड़ने पर 1 से डेढ़ घंटे का समय बेहद महत्वपूर्ण होता है और यदि इस समय सीमा के भीतर एंजियोप्लास्टी हो जाए तो मरीज की जान बचाई जा सकती है।

कोलकत्ता: सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी ले ली। वो अब बिल्कुल फीट है। सौरव गांगुली को आज यानी 7 जनवरी को सुबह ही अस्पताल से छुट्टी मिली है।

सौरव गांगुली ने डॉक्टरों को कहा धन्यवाद

पश्चिम बंगाल के वुडलैंड्स अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) डॉक्टरों का धन्यवाद भी किया है। उन्होंने डॉक्टरों की सराहना करते हुए कहा हैं, "मैं इलाज के लिए अस्पताल में डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं।" वहीं वुडलैंड अस्पताल की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ (CEO) डॉ. रूपाली बसु ने बताया, ‘‘गांगुली क्लिनिकली फिट हैं। उन्होंने अच्छी नींद ली और खाना खाया। वह एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं। इसलिए अब वह कल घर जाएंगे. यह उनका निजी फैसला है।’’

यह भी पढ़ें... Team India के बॉलर सिराज का इमोशनल Video, मैच से पहले इसलिए छलके आंसू

परिवार को उनकी दवाओं की दी गई जानकारी

इसके अलावा वुडलैंड्स अस्पताल के सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अस्पताल से छुट्टी देने की औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है और उन्हें एवं परिवार के सदस्यों को उनकी दवाओं की जानकारी दे दी गई है जो घर पहुंचने पर उन्हें लेनी है।

वह ठीक हैं- वरिष्ठ अधिकारी

वुडलैंड्स अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘वह ठीक हैं, उन्हें सीने में दर्द या अन्य कोई जटिलता नहीं है। हमारे डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रही है।’’ वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) चाहते हैं कि अस्पताल और उनके बेहाला स्थित आवास पर समर्थकों की भीड़ जमा नहीं हो।

Sourav Ganguly

कुछ दिन पहले गांगुली को आया था दिल का दौरा

बताते चलें कि पिछले हफ्ते सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को हल्का दिल का दौरा आया था, जिसके बाद एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) की गई। रिपोर्ट आने के बाद हृदय से संबंधित ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ का पता चला। रिपोर्ट के मुताबिक, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के हृदय की 3 कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध हो गयी हैं। उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) बाद में होने की संभावना जताई गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story