×

Rahane-Pujara: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर करने के फैसले पर सौरव गांगुली ने दिया चौंकानें वाला बयान

Rahane-Pujara: भारत के लिए टेस्ट स्क्वॉड में दो अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दी गई। जिसके बाद इन दोनों ही दिग्गजों का करियर खत्म माना जा रहा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Dec 2023 1:40 PM GMT
Ajinkya Rahane-Cheteshwar Pujara
X

Rahane-Pujara (Source_Social Media)

Rahane-Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम अब कुछ ही दिनों में मिशन साउथ अफ्रीका पर जा रही है। भारत के इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए पिछले ही दिनों टीम इंडिया का ऐलान किया गया। भारतीय टीम को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज में हिस्सा लेना है जिसे लेकर अजीत आगरकर एंड कंपनी ने तीनों ही सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड को चुन लिया है। जिसमें सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों का संतुलन रखा है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पुजारा-रहाणे को दिखाया बाहर का रास्ता

दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट में कईं युवा खिलाड़ियों को मौका मिला, लेकिन यहां सेलेक्टर्स ने भारत के दो सबसे बड़े और अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नजरअंदाज कर दिया। इन दोनों ही बल्लेबाजों को सेलेक्टर्स ने इस दौरे पर नहीं चुनने के साथ ही कहीं ना कहीं उनके करियर पर ही ब्रेक लगा दिया है। जिसके बाद इन दोनों ही दिग्गजों के करियर के खत्म होने की चर्चा इन दिनों हर किसी की जुबां पर चढ़ी हुई है।

दोनों दिग्गजों को बाहर करने पर सौरव गांगुली की बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों आपस में पिछले करीब 10 साल से टीम इंडिया की टेस्ट बल्लेबाजी की रीढ़ का काम कर रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने कईं यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने अब इनसे आगे निकलने का मन बना लिया है। तभी तो दोनों को ही इस बड़ी सीरीज में बाहर किया गया है। रहाणे और पुजारा को बाहर करने को लेकर भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें दादा ने इनके सेलेक्शन ना पर हैरानी नहीं जतायी। गांगुली का मानना है कि अब युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका देने का वक्त आ गया है। इसी कारण इन्हें टीम से बाहर किया गया है।

दादा ने कहा, नई प्रतिभा को मौका देने की जरूरत, हमेशा नहीं होंगे रहाणे-पुजारा

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली से कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, "कभी न कभी तो नयी प्रतिभाओं को मौका देना ही होगा। भारत में इतनी प्रतिभायें हैं कि टीम को आगे बढना होता है। पुजारा और रहाणे काफी कामयाब रहे लेकिन खेल हमेशा आपके साथ नहीं रहता। आप हमेशा नहीं खेल सकते. यह सभी के साथ होगा। भारतीय क्रिकेट के लिये उनके योगदान पर मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story