×

Sourav Ganguly: कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित हैं सौरव गांगुली, ओमिक्रोन संक्रमण ना होने के चलते अस्पताल से दे दी गई थी छुट्टी

सौरव गांगुली को वर्ष 2021 दो बार अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। जिसमें साल 2021 की शुरुआत में ही सौरव गांगुली को हृदय सम्बंधी समस्या के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Jan 2022 5:35 PM GMT
Sourav Ganguly
X

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (फोटो:सोशल मीडिया) 

Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)कोरोना संक्रमण के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Sourav Ganguly corona positive delta plus corona variant) से संक्रमित हैं तथा हल्के संक्रमण की पुष्टि के बाद सौरव गांगुली का उपचार उनके आवास पर ही चल रहा है।

सौरव गांगुली को वर्ष 2021 दो बार अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। जिसमें साल 2021 की शुरुआत में ही सौरव गांगुली को हृदय सम्बंधी समस्या के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इसके पश्चात सौरव गांगुली को एक बार फिर कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन लेकिन कुछ दिनों बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (फोटो:सोशल मीडिया)

शनिवार को इस विषय में बात करते हुए अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि-"सौरव गांगुली को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन भर्ती करने के चार दिनों बाद ही संक्रमण की स्थिति सामान्य प्रतीत होने पर हमने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी। संक्रमण गंभीर नहीं है इसलिए इनका इलाज़ आसानी से घर पर भी हो सकता है।"

अस्पताल में भर्ती होने के दौरान सौरव गांगुली का ओमिक्रोन संक्रमण हेतु भी परीक्षण हुआ था लेकिन उनका ओमिक्रॉन परीक्षण नकारात्मक निकला। हालांकि ओमिक्रोन नकारात्मक आने के मात्र दो दिन पहले लिए गए उनके नमूने कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट हेतु सकारात्मक पाए गए थे।

संक्रमण की स्थिति गंभीर ना होने के चलते सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी तथा चिकित्सकों का कहना है कि उनका इलाज आसानी से घर पर भी हो सकता है।

हालांकि इस बीच जब तक सौरव गांगुली एक डेल्टा प्लस परीक्षण भी नकारात्मक नहीं आ जाता तब तक वह विशेष रूप से अकेले आइसोलेशन में रहेंगे और उनके लिए नियमित रूप से अपनी सेहत का ख्याल रखना भी बेहद आवश्यक है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story