×

Sourav Ganguly: ‘मर्दों की टीम ही हमेशा बहुत अच्छी रही है...’ महिला आईपीएल पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने ये क्या बोल दिया?

WPL 2024 Sourav Ganguly: भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है, वह शायद पुरुष टीम से अधिक है। पुरुषों (मर्दों की टीम) की टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Dec 2023 4:38 PM GMT
Sourav Ganguly on WPL 2024
X

Sourav Ganguly on WPL 2024 (photo. Social Media)

WPL 2024 Sourav Ganguly: हाल के वर्षों में महिला क्रिकेट में तेजी देखी जा रही है, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बीते शनिवार (09 दिसंबर 2023) को मुंबई में महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) की नीलामी के समापन के बाद एक साहसिक बयान जारी किया है। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) में क्रिकेट के निदेशक हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष ने डब्ल्यूपीएल 2024 की नीलामी में भाग लिया, जिसमें दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड को चुना।

सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डब्ल्यूपीएल के विस्तार के बारे में बात करते हुए, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि 2019 के बाद से महिला क्रिकेट नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है, शायद पुरुषों के समकक्षों की तुलना में अधिक। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तरह, डब्ल्यूपीएल अपनी स्थापना के बाद से ही विश्व स्तर पर क्रिकेट की किस्मत बदलने में व्यस्त रहा है। हालांकि उन्होंने इस दौरान महिला क्रिकेट के उत्थान और उत्थान पर चर्चा की।

जियो सिनेमा से बात करते हुए दादा ने आगे कहा, “भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है, वह शायद पुरुष टीम से अधिक है। पुरुषों (मर्दों की टीम) की टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। लेकिन महिला टीम कहां थी से लेकर कहां तक पहुंची - एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप में खेला। वे राष्ट्रमंडल खेलों (2022 में उपविजेता) में सर्वश्रेष्ठ टीम थे।”

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा, “हरमनप्रीत, स्मृति, आप उनका नाम लें, ऋचा, जेमिमा, शैफाली, जिस तरह से उन्होंने प्रगति की है वह प्रभावशाली है। जब झूलन (गोस्वामी) का प्रदर्शन समाप्त हुआ, तो हमने सोचा कि अगला सीमर कहां से आएगा, और फिर पिछले तीन वर्षों में रेणुका (सिंह) ठाकुर का विकास हुआ है। इसलिए, यह महिला क्रिकेट के बारे में सबसे अच्छी बात है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story