TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

साउथ अफ्रीका के खतरनाक 'फिनिशर' ने कहा क्रिकेट को अलविदा, कुछ ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर...

Farhaan Behardien Retirement: साउथ अफ्रीका के लिए करीब दो दशक से घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से दमखम दिखाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहा दिया। एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन के साथी क्रिकेटर फरहान बेहरदीन ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Dec 2022 12:40 PM GMT
Farhaan Behardien Retirement
X

Farhaan Behardien Retirement

Farhaan Behardien Retirement: साउथ अफ्रीका के लिए करीब दो दशक से घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से दमखम दिखाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहा दिया। एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन के साथी क्रिकेटर फरहान बेहरदीन ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। साउथ अफ्रीका के के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी की भूमिका निभाने वाले फरहान बेहरदीन ने अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिए अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी।

2012 में किया था इंटरनेशनल करियर का आगाज:

फरहान बेहरदीन अफ्रीका क्रिकेट के एक दमदार ऑलराउंडर माने जाते हैं। फरहान बेहरदीन ने 2012 में भारत के खिलाफ अपने क्रिकेट का आगाज किया था। उसके एक साल बाद उन्होंने वनडे क्रिकेट में कदम रखा था। हालांकि उनको टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले थे। लेकिन फिर भी वो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए काफी मशहूर थे। उसके साथ में मीडियम पेस से गेंदबाज़ी भी करते थे। फरहान बेहरदीन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2018 में खेला था। उसके बाद करीब चार से ज्यादा वक्त से वो टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में उन्होंने अब इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया है।

कुछ ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर...

बता दें 2012 में बेहरदीन ने जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था। बेहरदीन ने इसके एक साल बाद कीवी टीम के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की। बेहरदीन ने 59 एकदिवसीय मैचों में करीब 31 की औसत और कुल 1074 रन बनाए और 38 टी-20 में 32.37 के औसत से 518 रन बनाए। बेहरदीन अफ्रीका के लिए खतरनाक फिनिशर का रोल निभाते थे। इसके अलावा फील्डिंग में उनकी तुलना जोंटी रोड्स से होती थी। आईपीएल में भी बेहरदीन का जलवा देखने को मिला था।उनको पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में जगह दी थी।

घरेलू क्रिकेट रहा उनका दबदबा:

फरहान बेहरदीन का क्रिकेट करियर भले ही इंटरनेशनल लेवल पर कुछ ख़ास नहीं रहा हो लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 2004 में कदम रखा था। साल 2012 के सीएसए अवार्ड्स में फरहान बेहरदीन को अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब मिला था। उसके चलते उन्हें अफ्रीका की टीम में जगह मिली थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story