×

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका ने किया टीम का एलान, डिविलियर्स जैसा धाकड़ टीम में हुआ शामिल

South Africa Squad T20 World Cup: अफ्रीका की इस 15 सदस्यीय टीम में काफी संतुलन देखने को मिल रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीका ने अपना कप्तान तेम्बा बावुमा को कप्तान नियुक्त किया है। उनके अलावा टीम में कई सीनियर खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Sep 2022 10:01 AM GMT
South Africa Squad T20 World Cup
X

South Africa Squad T20 World Cup

South Africa Squad T20 World Cup: इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका ने टीम का एलान कर दिया है। अफ्रीका की इस 15 सदस्यीय टीम में काफी संतुलन देखने को मिल रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीका ने अपना कप्तान तेम्बा बावुमा को कप्तान नियुक्त किया है। उनके अलावा टीम में कई सीनियर खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं। टीम में तेज़ गेंदबाज़ों की भरमार देखने को मिल रही है। चलिए नजर डालते हैं अफ्रीका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम पर...

इन खिलाड़ियों पर रहेगा बल्लेबाज़ी का दारोमदार:

बता दें अफ्रीका की इस टीम में कई बड़े नाम शामिल है। अगर बल्लेबाज़ी की बात करें तो कप्तान तेम्बा बावुमा के अलावा डी कॉक, डेविड मिलर, हेनरिक्स क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, रिले रोसौव और एडेन मार्कराम जैसे बड़े नाम शामिल है। इनके अलावा टीम में एक मात्र ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस को भी जगह दी गई है। अफ्रीका की बल्लेबाज़ी काफी मजबूत नजर आ रही है। हालांकि टीम के स्टार खिलाड़ी रासी वेन डर डूसैन को जगह नहीं मिली। वो चोट के कारण रिकवर नहीं हो पाए हैं। जिसके कारण उनको टीम में जगह नहीं दी गई है।

डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स को मिली जगह:

साउथ अफ्रीका की इस टीम में डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स को भी शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी में वो माद्दा है जो किसी समय अफ्रीका के लिए एबी डिविलियर्स रखते थे। ट्रिस्टन स्टब्स अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। इन्होने घरेलू क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेलकर सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया था। जिसके चलते इस खिलाड़ी को आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने भी ख़रीदा था।

टीम में तेज़ गेंदबाज़ों की भरमार:

बता दें अफ्रीका की इस 15 सदस्यीय टीम में तेज़ गेंदबाज़ों की भरमार देखने को मिल रही है। इसमें कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे और वेन पार्नेल का नाम शामिल है। इनके अलावा दो स्पिनर तबरेज़ शम्सी और केशव महाराज को भी टीम में जगह दी गई है। जबकि ऑलराउंडर की भूमिका में ड्वेन प्रिटोरियस नजर आएंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम:

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

रिजर्व प्लेयर: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवायो।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story