×

वेस्‍टइंडीज ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया, दोनों टीमों के कप्‍तानों ने जड़े तूफानी शतक...

SA vs WI 2nd ODI: वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 48 रनों से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 19 March 2023 9:12 AM GMT
वेस्‍टइंडीज ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया, दोनों टीमों के कप्‍तानों ने जड़े तूफानी शतक...
X

SA vs WI 2nd ODI: वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 48 रनों से जीत दर्ज की। ईस्‍ट लंदन के बफेलो पार्क में खेले गए दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 335 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 41.4 ओवर में 287 रन पर ढेर हो गई। अफ्रीका के कपतान तेम्बा बावुमा की शतकीय पारी बेकार गई। इस मैच में जीत के साथ मेहमान वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-० से बढ़त बना ली।

शाई होप ने जमाया शानदार शतक:

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने इस मैच में बेहद बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 128 रनों की पारी खेली। टॉस जीतकर वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। पहले विकेट के लिए ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने 67 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद विंडीज टीम के चार रनों के भीतर तीन विकेट गिर गए। लेकिन इसके बाद कपतान शाई हॉप ने मोर्चा संभाला। होप ने 115 गेंदों में पांच चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 128 रन बनाए। जिसके बदौलत वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को जीत के लिए 336 रनों का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्‍ड कोएत्‍जे ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए।

बावुमा का शतक गया बेकार:

इस मैच में साउथ अफ्रीका को हार से बचाने के लिए कप्तान तेम्बा बावुमा ने अपनी पूरी जान झोंक दी। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। दक्षिण अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक और कप्‍तान टेंबा बावुमा ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन इसके बाद एक तरफ से विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। लेकिन दूसरे छोर पर तेम्बा बावुमा डटकर संघर्ष करते रहे। बावुमा ने अपने करियर का चौथा शतक जमाया। उन्होंने अपनी इस पारी में 118 गेंदों में 11 चौके व 7 छक्‍के की मदद से 144 रन बनाए। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

अकील हुसैन और अल्‍जारी जोसेफ की शानदार गेंदबाज़ी:

वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में मेजबान अफ्रीका को 48 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। तीन इस मैच में विंडीज टीम के कप्तान शाई होप के शानदार शतक के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। अकील हुसैन और अल्‍जारी जोसेफ ने तीन-तीन सफलता हासिल कर अपनी जीत पक्की की। काइल मेयर्स, यानिक करिया और ओडीन स्‍मिथ के खाते में एक-एक विकेट आया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story