Euro Cup 2024: स्पेन ने तोड़ा इंग्लैंड का सपना, चौथी बार किया यूरो कप पर कब्जा

Euro Cup 2024: स्पेन ने यूरो कप में रचा इतिहास, चौथी बार बनी इस टूर्नामेंट की चैंपियन, ऐसा करने वाली पहली टीम

Kalpesh Kalal
Published on: 15 July 2024 3:50 AM GMT (Updated on: 15 July 2024 3:51 AM GMT)
Euro Cup 2024 Final
X

Euro Cup 2024

Euro Cup 2024: स्पेन की फुटबॉल टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूरो कप 2024 का टाइटल अपने नाम कर लिया है। इस हाई प्रोफाइनल टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार रात को स्पेन और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में स्पेन की फुटबॉल टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 2-1 से हराकर यूरो कप के इतिहास में चौथी बार खिताब जीता। इसके साथ ही स्पेन ने यूरो कप में 4 बार चैंपियन बनने वाली पहली टीम बन गई है।

पहले हाफ में दिखी रोचक टक्कर, रहा बराबरी का खेल

जर्मनी में खेले गए यूरो कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के बूते स्पेन और इंग्लैंड ने खिताबी जंग का टिकट कंफर्म किया। इस खिताबी मुकाबले के पहले हाफ में काफी रोचक मैच देखने को मिला, जहां स्पेन के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही इंग्लैंड पर दबाव बनाया, लेकिन इंग्लैंड की टीम भी कम नहीं रही और उन्होंने स्पेन को मुहं तोड़ जवाब दिया। पहले हाफ में जबरदस्त टक्कर देखी गई और बिना कोई गोल के पहला हाफ खत्म हो गया।

दूसरे हाफ में स्पेन ने दिखाया दम, 47वें मिनट में किया गोल

पहले हाफ के 0-0 की स्कोर लाइन पर खत्म होने के बाद अब दोनों ही टीमों के बीच दूसरे हाफ में भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही थी, लेकिन स्पेन ने इंग्लैंड पर जोरदार अटैक किया। स्पेन ने दूसरे हाफ के दूसरे ही मिनट यानी मैच के 47वें मिनट में गोल कर दिया, जब स्पेन के स्टार खिलाड़ी नेको विलियम्स ने एक शानदार गोल से स्पेन का खाता खोलकर इंग्लैंड पर बढ़त दिला दी। इसके बाद इंग्लैंड लगातार कोशिश करती रही और आखिरकार इंग्लैंड के खिलाड़ी गोल पामर ने 73वें मिनट में गोल कर इंग्लैंड को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

1-1 से बराबरी के बाद स्पेन के सब्टीट्यूट मिकेल ने दागा विनिंग गोल

दोनों ही टीमों के 1-1 से बराबर होने के बाद मैच में रोमांच पैदा हो गया। इसके बाद स्पेन ने सब्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मिकेल ओयारजाबल को मैदान में उतारा। मैच अपने आखिरी पलों में पहुंच गया और तभी मैच के 86वें मिनट में सब्टीट्यूट के तौर पर मैदान में उतरे मिकेल ने गोल कर स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया। इसके साथ ही मैच का फुल टाइम खत्म हो गया और स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर यूरो कप का खिताब चौथी बार अपने नाम कर लिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story